व्यापार

Jio जल्द लाएगा 5G रिचार्ज प्लान

Khushboo Dhruw
16 Aug 2023 2:57 PM GMT
Jio जल्द लाएगा 5G रिचार्ज प्लान
x
रिलायंस टेलीकॉम कंपनी का 5G नेटवर्क 2023 के अंत तक पूरे भारत में उपलब्ध होगा। Jio 5G सेवा का ट्रायल अब मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और वाराणसी में शुरू हो गया है। Jio 5G वर्तमान में दिल्ली, वाराणसी, नागपुर, बैंगलोर, हैदराबाद, मुंबई, चेन्नई और सिलीगुड़ी में उपलब्ध है।
यदि आप भारत की अब तक की सबसे तेज़ इंटरनेट स्पीड का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप 5G नेटवर्क का उपयोग केवल उन फ़ोनों पर कर सकते हैं जो इसका समर्थन करते हैं। Jio 5G प्लान को पूरे देश में लागू होने में कुछ समय लगेगा, लेकिन साल के अंत तक सभी के लिए उच्च गुणवत्ता वाली इंटरनेट स्पीड उपलब्ध होगी।
JIO 5G प्लानJio जल्द लाएगा 5G रिचार्ज प्लान
भारत में अब तक का सबसे तेज़ इंटरनेट उपलब्ध कराने के लिए Jio 5G प्लान किफायती होंगे। सभी नये टावर रिलायंस टेलीकॉम कंपनी द्वारा लगाये गये थे. उन्होंने बड़े शहरों से शुरुआत की, छोटे कस्बों और शहरों और यहां तक ​​कि दूरदराज के गांवों में चले गए। Jio 5G पोस्टपेड और प्रीपेड प्लान 1 जीबीपीएस तक इंटरनेट स्पीड देंगे, जिनकी कीमत 239 रुपये प्रति माह है। भारत में, 5G बैंड n28, n5, n3 और n258 अलग-अलग बैंडविड्थ पर काम करते हैं।
Jio 5G प्लान का परीक्षण क्रमशः 42.02Mbps, 485.22Mbps और 513.76Mbps की स्पीड पर किया गया है। हमें भारत में आगामी Jio 5G नेटवर्क के बारे में आवश्यक सभी जानकारी मिल गई है, जिसमें समर्थन टूल की सूची, कीमत, गति, उपलब्धता और कई अन्य कारक शामिल हैं।
क्षेत्र के आधार पर Jio 5G की उपलब्धता के तीन अलग-अलग स्तर होंगे। एयरटेल के विपरीत, Jio देश के हर कोने में हाई-स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी की गारंटी के लिए पूरे भारत में नए टावर बना रहा है। अगर आप किसी बड़े शहर में रहते हैं तो आप जल्द ही Jio 5G नेटवर्क का इस्तेमाल कर पाएंगे। हालाँकि, यदि आप किसी छोटे शहर या कस्बे में रहते हैं, तो आपको 2023 के अंत तक इंतज़ार करना होगा।
अहमदाबाद, चंडीगढ़, दिल्ली, गांधीनगर, गुरुग्राम, हैदराबाद, जामनगर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई और पुणे क्षेत्रवार Jio 5G पाने वाले पहले शहर होंगे। क्षेत्रवार उपलब्धता योजना की घोषणा Jio 5G CEO द्वारा कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट jio.com पर की गई थी।
Jio 5G मूल्य सूची
Jio 5G की कीमत सूची जल्द ही कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट jio.com पर उपलब्ध होगी। यह सुनिश्चित करने के लिए कि समाज के सभी वर्ग इस नेटवर्क द्वारा दिए जाने वाले लाभों का लाभ उठाने में सक्षम हैं, यह अनुमान लगाया गया है कि कीमतें सस्ती होंगी। आप कितना इंटरनेट इस्तेमाल करते हैं, इसके आधार पर Jio 5G की कीमत सूची 249 रुपये से शुरू होगी और 2500 रुपये तक जाएगी।
Next Story