व्यापार

जियो, एयरटेल, वीआई के प्रीपेड प्लान! सबकी वैलिडिटी है 84 दिनों की, ओटीटी बेनिफिट्स भी हैं शामिल

Tulsi Rao
24 Jan 2022 5:15 PM GMT
जियो, एयरटेल, वीआई के प्रीपेड प्लान! सबकी वैलिडिटी है 84 दिनों की, ओटीटी बेनिफिट्स भी हैं शामिल
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। आज के समय में सभी टेलीकॉम कंपनियों के बीच यह लड़ाई चलती रहती है कि कौन नंबर वन है. भारत की प्रमुख प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां, जियो (Jio), एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) या Vi अपने ग्राहकों को ऐसे कमाल के प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स ऑफर करती हैं जिनकी कीमत तो कम होती है लेकिन मिलने वाले बेनिफिट्स काफी सारे होते हैं. आइए जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के उन प्रीपेड प्लान्स की चर्चा करते हैं जिनकी वैलिडिटी 84 दिनों की है.

Jio के 84 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान
जियो का 666 रुपये वाला प्लान: इसमें यूजर को 666 रुपये के बदले हर दिन के लिए 1.5GB इंटरनेट, किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 एसएमएस प्रति दिन की सुविधा और सभी जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा.
जियो का 1,066 रुपये वाला प्लान: इस प्लान में जियो अपने ग्राहक को रोज 2GB इंटरनेट, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, हर दिन के 100 एसएमएस और सभी जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन देगा. साथ ही, इसमें ग्राहक को डिज्नी + हॉटस्टार का एक साल का मोबाइल सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा.
जियो का 1,199 रुपये वाला प्लान: जियो के इस प्लान में ग्राहक को रोज 3GB डेटा, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग, हर दिन के लिए 100 एसएमएस की सुविधा और जियो क्लाउड और जियो सिनेमा जैसे सभी जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाएगा.
Airtel के 84 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान
एयरटेल के 455 रुपये वाला प्लान: एयरटेल के इस प्लान की कीमत 455 रुपये है और इसमें आपको 84 दिनों के लिए कुल मिलाकर करीब 6GB डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और कुल 900 फ्री एसएमएस मिलेंगे. साथ ही, अमेजन प्राइम वीडियो के मोबाइल एडिशन का एक महीने का ट्रायल, शॉ अकादेमी के साथ फ्री ऑनलाइन कोर्स, FASTag पर 100 रुपये का कैशबैक, तीन महीनों का अपोलो 24/7 क्लीनिक का सब्सक्रिप्शन और हेलो ट्यून्स और विंक म्यूजिक का फ्री एक्सेस भी मिलेगा.
एयरटेल का 719 रुपये वाला प्लान: इसमें ग्राहक को हर दिन के लिए 1.5GB इंटरनेट, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रति दिन की सुविधा दी जाएगी. इतना ही नहीं, अमेजन प्राइम वीडियो के मोबाइल एडिशन का एक महीने का ट्रायल, शॉ अकादेमी के साथ फ्री ऑनलाइन कोर्स, FASTag पर 100 रुपये का कैशबैक, तीन महीनों का अपोलो 24/7 क्लीनिक का सब्सक्रिप्शन और हेलो ट्यून्स और विंक म्यूजिक का फ्री एक्सेस भी मिलेगा.
एयरटेल का 839 रुपये वाला प्लान: इस प्लान में कंपनी आपको रोज 2GB डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रति दिन की सेवा देती है. साथ ही, अमेजन प्राइम वीडियो के मोबाइल एडिशन का एक महीने का ट्रायल, शॉ अकादेमी के साथ फ्री ऑनलाइन कोर्स, FASTag पर 100 रुपये का कैशबैक, तीन महीनों का अपोलो 24/7 क्लीनिक का सब्सक्रिप्शन और हेलो ट्यून्स और विंक म्यूजिक का फ्री एक्सेस भी मिलेगा.
Vi के 84 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान
वोडाफोन आइडिया का 459 रुपये वाला प्लान: 459 रुपये में आपको कुल 6GB इंटरनेट, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 1,000 फ्री एसएमएस की सुविधा मिलेगी. इस प्लान की वैधता भी 84 दिनों की है और इसमें वीआई मूवीज एंड टीवी का भी सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा.
वोडाफोन आइडिया का 719 रुपये वाला प्लान: इस प्लान में कंपनी की ओर से आपको 84 दिनों के लिए रोज 1.5GB इंटरनेट, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन के लिए 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी. वीआई का बिंज ऑल नाइट ऑफर और वीकेंड रोलोवर डेटा बेनेफिट भी इस प्लान में शामिल है.
वोडाफोन आइडिया का 839 रुपये वाला प्लान: इस प्लान में कंपनी की ओर से आपको 84 दिनों के लिए रोज 2GB इंटरनेट, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन के लिए 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी. वीआई का बिंज ऑल नाइट ऑफर और वीकेंड रोलोवर डेटा बेनेफिट भी इस प्लान में शामिल है.
तो ये हैं जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के वो प्रीपेड प्लान्स जिनकी वैलिडिटी 84 दिनों की है. अब आप फैसला करें की किस कंपनी का प्लान ज्यादा अच्छा है


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta