व्यापार

IRCTC ने यात्रियों के लिए लॉन्च किया क्रेडिट कार्ड, टिकट बुकिंग में डिस्काउंट समेत मिलेंगे कई फायदे

Tulsi Rao
22 Feb 2022 3:31 AM GMT
IRCTC ने यात्रियों के लिए लॉन्च किया क्रेडिट कार्ड, टिकट बुकिंग में डिस्काउंट समेत मिलेंगे कई फायदे
x
इस कार्ड से यात्रियों को कई तरह के फायदे मिलेंगे. IRCTC की वेबसाइट पर हर दिन 6 करोड़ से ज्यादा यूजर्स रेलवे टिकट बुक करते हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। IRCTC Co-Branded Credit Card: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी है. भारतीय रेलवे की कैटरिंग और टिकटिंग इकाई (IRCTC) ने अपने यूजर्स के लिए एक को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड (Co-Branded Credit Card) लॉन्च किया है. इसे NPCI और BOB फाइनेंशियल सॉल्यूशंस के साथ मिलकर लॉन्च किया गया है. इस कार्ड से यात्रियों को कई तरह के फायदे मिलेंगे. IRCTC की वेबसाइट पर हर दिन 6 करोड़ से ज्यादा यूजर्स रेलवे टिकट बुक करते हैं.

आईआरसीटीसी ने दी जानकारी
आईआरसीटीसी के अधिकारियों ने बताया कि IRCTC BOB रुपे कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड (IRCTC BoB RuPay Contactless Credit) से खासकर उन यात्रियों को फायदा होगा जो भारतीय रेलवे में लगातार ट्रैवल करते रहते हैं. इसे विशेष तौर पर ऐसे ही यात्रियों के लिए तैयार किया गया है. आपको बता दें कि BOB फाइनेंशियल सॉल्यूशंस लिमिटेड (BFSL) बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी है.
इस क्रेडिट कार्ड से मिलेंगे ये जबरदस्त फायदे
- ग्राहकों के लिए अच्छी बात यह है कि ग्राहक इस क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल ईंधन और किराने के सामान के साथ-साथ अन्य चीजों की खरीदारी के लिए भी कर सकते हैं.
- इस कार्ड का उपयोग JCB नेटवर्क के माध्यम से इंटरनेशनल मर्चेंट्स और एटीएम में लेनदेन करने के लिए भी किया जा सकता है.
- इस क्रेडिट कार्ड से IRCTC वेबसाइट या मोबाइल ऐप के माध्यम से 1AC, 2AC, 3AC, CC, या EC बुकिंग करने वाले यूजर्स को 40 रिवॉर्ड पॉइंट (per Rs 100 spent) जैसा बेनिफिट मिलेगा.
- यह कार्ड सभी ट्रेन टिकट बुकिंग पर एक फीसदी ट्रांजेक्शन शुल्क छूट भी ऑफर करता है.
- इसके अलावा, कार्ड जारी होने के 45 दिनों के भीतर 1,000 रुपये या उससे अधिक की सिंगल खरीदारी करने वालों को 1,000 बोनस रिवॉर्ड पॉइंट भी मिलेगा.
- इस कार्ड के इस्तेमाल पर किराना और डिपार्टमेंटल स्टोर्स पर चार रिवॉर्ड पॉइंट (per Rs 100 spent) और अन्य कैटेगरी पर दो रिवॉर्ड पॉइंट भी मिलेगा.
- कार्डहोल्डर्स पार्टनर रेलवे लाउंज में हर साल चार कॉम्प्लीमेंट्री विजिट भी कर सकेंगे. इसके ज़रिए भारत में ग्राहकों को सभी पेट्रोल पंपों पर एक फीसदी ईंधन सरचार्ज का छूट भी मिलेगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta