व्यापार

दार्जिलिंग और गंगटोक घूमने के लिए IRCTC लाया शानदार टूर पैकेज, पूरे पैकेज पर इतना आएगा खर्च

Renuka Sahu
21 May 2022 3:22 AM GMT
IRCTC brought great tour package to visit Darjeeling and Gangtok, so much will be spent on the whole package
x

फाइल फोटो 

दार्जिलिंग और गंगटोक घूमने वालों के लिए आईआरसीटीसी क्षेत्रीय कार्यालय लखनऊ द्वारा एक बेहतरीन एयर टूर-पैकेज बनाया गया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। दार्जिलिंग और गंगटोक घूमने वालों के लिए आईआरसीटीसी क्षेत्रीय कार्यालय लखनऊ द्वारा एक बेहतरीन एयर टूर-पैकेज (डैशिंग दार्जिलिंग-गंगटोक) बनाया गया है। इस टूर पैकेज को 5 रात और 6 दिन के हिसाब से डिजाइन किया गया है। इसमें तीन डेस्टिनेशन दार्जिलिंग, गंगटोक और कलिम्पोंग कवर किया जाएगा। बता दें कि कलिम्पोंग पश्चिम बंगाल के हिमालय की तलहटी में स्थित एक शहर है, जो बहुत ही खूबसूरत है।

कहां-कहां किस दिन होगा स्टे
पहले दिन आपको लखनऊ से फ्लाइट मिलेगी, जो बागडोगरा होते हुए कलिम्पोंग जाएगी, जहां पर आपके होटल में ठहरने की व्यवस्था होगी। वहीं, दूसरे दिन आप कलिम्पोंग से आप गंगटोक पहुंचेंगे। वहीं, इस टूर पैकेज में आप तीसरे दिन टोसमांगो लेक और बाबा हरभजन सिंह मेमोरियल पहुंचेंगे। इसके बाद आप चौथे दिन गंगटोक का साइडसीन देखते हुए दार्जिलिंग पहुंचेंगे, जहां आपको दार्जिलिंग की खूबसूरत वादियां देखने को मिलेंगी। इसके बाद आप पांचवें दिन दार्जिलिंग साइडसीन देखेंगे। छठें दिन दार्जिलिंग से बैगडोगरा एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से आप फ्लाइट से सीधे लखनऊ पहुंच जाएंगे।
टूर पैकेज में क्या-क्या होगा शामिल
इस एयर टूर पैकेज में आपको इंडिगो एयरलाइंस की सर्विस मिलेगी, जो कि आपको लखनऊ से बागडोगरा और फिर वापस लखनऊ लेकर आएगी। इस टूर पैकेज में आपको होटल में 5 दिन का ब्रेकफास्ट और 5 डिनर ऑफर किया जाएगा। इसके साथ ही हर जगह आने-जाने के लिए और साइडसीन घूमने के लिए आपको नॉन एसी व्हीकल शेयरिंग बेसिस पर मिलेगा। रहने के लिए आपको सभी दिन स्टैंडर्ड रूम दिए जाएंगे।
क्या है टूर-पैकेज की कीमत
इस टूर पैकेज की कीमत की बात करें तो आपको सिंगल एक्यूपेसी यानी कि सिंगल रूम में रहने के लिए 57,500 रुपये चुकाने होंगे। वहीं, अगर आप डबल बेड शेयरिंग में रहते हैं तो आपको 46,500 रुपये देने होंगे। अगर आप ट्रिपल शेयरिंग रूम में रहते हैं, तो आपको इसके लिए 41,500 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से चुकाने पड़ेंगे।
इस पैकेज की बुकिंग आइआरसीटीसी के गोमतीनगर कार्यालय के अलावा विभाग की वेबसाइट www.irctctourism.com पर की जा सकेगी। इसके अलावा आइआरसीटीसी के हेल्पलाइन नंबर 8287930911 और 8595924298 पर भी संपर्क किया जा सकता है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta