Top
व्यापार

Instragram ला रहा ट्रांसलेशन Feature, स्टोरीज में मिलेगा नया फीचर, आपकी भाषा में दिखेंगी पोस्ट्स

Rani Sahu
22 July 2021 9:55 AM GMT
Instragram ला रहा ट्रांसलेशन Feature, स्टोरीज में मिलेगा नया फीचर, आपकी भाषा में दिखेंगी पोस्ट्स
x
फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने घोषणा की है कि वह अब स्टोरीज में टेक्स्ट को ऑटोमेटिकली ट्रांसलेट करने के लिए एक नया विकल्प जोड़ रहा है

फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने घोषणा की है कि वह अब स्टोरीज में टेक्स्ट को ऑटोमेटिकली ट्रांसलेट करने के लिए एक नया विकल्प जोड़ रहा है. अब, किसी पोस्ट में विदेशी भाषा का पता लगता है, तो यह स्क्रीन के ऊपर बाईं ओर 'सी ट्रांसलेशन' विकल्प दिखाई देगा, जिसे यूजर्स नीचे अपने-आप ट्रांसलेशन देखने के लिए टैप कर सकते हैं.

फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने कहा कि, नया ट्रांसलेशन फीचर विश्व स्तर पर उपलब्ध होगा और वर्तमान में इंटरनेशनल व्यूअर्स के साथ कंटेंट साझा करने को आसान बनाने के लिए 90 से अधिक भाषाओं का समर्थन करता है. द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, फीचर, जिसके विकास की रिपोर्ट पहले ऐप रिसर्चर एलेसेंड्रो पलुजी ने की थी, उसका मतलब यह है कि अब इंस्टाग्राम स्टोरीज और पारंपरिक पोस्ट के बीच समानता होगी.
इंस्टाग्राम "एक्सक्लूसिव स्टोरीज" फंक्शन के साथ स्टोरीज-एक्सक्लूसिव फीचर पर भी काम कर रहा है, जो ट्विटर के सुपर फॉलो की तरह होगा.
2016 में, इंस्टाग्राम ने कमेंट्स, कैप्शन और यूजर बायोस में ऑटोमैटिक ट्रांसलेशन जोड़े लेकिन एक महीने बाद लॉन्च की गई स्टोरीज के साथ फीचर को शामिल करने में विफल रहा है. हालांकि नया फीचर टेक्स्ट का ट्रांसलेट कर सकती है, कंपनी ने कहा कि ऑडियो ट्रांसलेशन इस समय उपलब्ध नहीं है.
इंस्टाग्राम कर कोलैब फीचर की टेस्टिंग
हाल ही में, इंस्टाग्राम ने घोषणा की कि वह भारत में कोलैब नामक फीड पोस्ट और रील्स पर लोगों के सहयोग करने की क्षमता का टेस्टिंग कर रहा है. कोलैब के साथ, आप किसी सहयोगी को अपनी फीड पोस्ट और रील पर आमंत्रित कर सकते हैं और इस तरह वे अपने फॉलोअर के साथ कंटेंट साझा कर सकते हैं. अगर वे एक्सेप्ट करते हैं, तो उन्हें एक राइटर के रूप में दिखाया जाएगा. उसके बाद कंटेंट को उनके प्रोफाइल ग्रिड और उनके फॉलोवार्स को फीड में साझा किया जाएगा और आप दोनों अपनी साझा प्रतिक्रिया देखेंगे.
जाहिर है इंस्टाग्राम अब तेजी से अपने कई फीचर भारत में सबसे पहले लॉन्च कर रही है. पिछले साल, इसने अपना 'रील्स' लॉन्च किया था जो यूजर्स को शॉर्ट वीडियो बनाने और शेयर करने की अनुमति देता है. कंपनी ने 'रील्स' के लिए एक अलग टैब लॉन्च किया और यह सुविधा पाने वाला भारत पहला देश था.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it