Top
व्यापार

Instagram: जानिए क्या है Collab और कैसे करेगा काम

Gulabi
21 July 2021 3:15 PM GMT
Instagram: जानिए क्या है Collab और कैसे करेगा काम
x
इंस्टाग्राम नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. इस शानदार फीचर के जरिए यूजर्स इंस्टाग्राम फीड

Instagram New Feature Collab: इंस्टाग्राम नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. इस शानदार फीचर के जरिए यूजर्स इंस्टाग्राम फीड और रील में एक-दूसरे के साथ कनेक्ट कर सकेंगे. इंस्टाग्राम ने इस फीचर का नाम कोलैब रखने का फैसला किया गया है. यदि यूजर्स ये स्वीकार करते हैं, तो उन्हें एक लेखक के रूप में दिखाया जाएगा, सामग्री को उनके प्रोफाइल ग्रिड और फीड में उनके अनुयायियों को साझा किया जाएगा, और दोनों को अपनी साझा प्रतिक्रिया दिखाई देगी.


कैसे काम करता है कोलैब
फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, भारत उन दो देशों में शामिल है, जहां इसका सबसे पहले टेस्ट किया जाएगा. कंपनी ने यह भी बताया है कि यह कैसे काम करता है. इसके तहत, फीड पोस्ट अपलोड करें या रील बनाएं जैसा कि आप सामान्य रूप से करते हैं. जब आप अपनी शेयर स्क्रीन के अंत में पहुंच जाते हैं, तो आपको लोगों को टैग करने का विकल्प दिखाई देगा.

कर सकते हैं एक-दूसरे को आमंत्रित

लोगों को टैग करें पर क्लिक करने से अब आप एक-दूसरे को आमंत्रित करें पर क्लिक करके किसी पार्टनर को आमंत्रित कर सकेंगे. अब आप एक अकाउंट सर्च कर सकते हैं और उन्हें एक पार्टनर के रूप में जोड़ सकते हैं ध्यान दें कि अकाउंट को आपका रिक्वेस्ट स्वीकार करना होगा.

केवल पब्लिक अकाउंट जो टेस्ट का अनुभव प्राप्त कर रहे हैं उन्हें 'कोलैब' सेल्स सह-लेखक के लिए रिक्वेस्ट किया जा सकता है. एक बार जब अकाउंट ने कोलैबरेशन इनवाइट स्वीकार कर लिया, तो उन्हें टैग स्क्रीन में जोड़ दिया जाएगा और आपकी पोस्ट के हैडर में भी नोट किया जाएगा.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it