व्यापार

इंडिगो कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, कोविड 19 की वजह से सैलरी पर लगी रोक खत्म करेगी कंपनी

Renuka Sahu
12 July 2022 3:02 AM GMT
Indigo employees bat and bat, the company will end the ban on salary due to Kovid 19
x

फाइल फोटो 

विमानन कंपनी इंडिगो विमान रखरखाव करने वाले अपने तकनीकी कर्मचारियों के वेतन को ‘तर्कसंगत’ करेगी और कोविड-19 महामारी के कारण तनख़्वाह में हुई ‘कटौती’ अब समाप्त करेगी.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। विमानन कंपनी इंडिगो विमान रखरखाव करने वाले अपने तकनीकी कर्मचारियों के वेतन को 'तर्कसंगत' करेगी और कोविड-19 महामारी के कारण तनख़्वाह में हुई 'कटौती' अब समाप्त करेगी. कंपनी के आतंरिक स्तर पर जारी ई-मेल से यह जानकारी मिली.

सूत्रों ने बताया कि बड़ी संख्या में एयरलाइन के रखरखाव तकनीकी कर्मचारी शनिवार और रविवार को हैदराबाद तथा दिल्ली में अपने वेतन के खिलाफ हड़ताल पर चले गए थे.
इससे पहले दो जुलाई को इंडिगो की करीब 55 प्रतिशत घरेलू उड़ानें देरी से उड़ी थी. बड़ी संख्या में कंपनी के चालक दल के सदस्यों ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए अवकाश लिया था.
सूत्रों का कहना है कि कंपनी की कर्मचारी संभवत: एयर इंडिया के नियुक्ति अभियान में हिस्सा लेने गए थे. गौरतलब है कि इंडिगो ने कोविड-19 महामारी के अपने चरम पर होने के दौरान कर्मचारियों के एक बड़े वर्ग के वेतन में कटौती की थी.
इंडिगो के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (इंजीनियरिंग) एस सी गुप्ता ने सोमवार को विमान रखरखाव कर्मचारियों को इस संबंध में एक ईमेल भेजा. इसमें उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण इंडिगो समेत पूरा विमानन उद्योग पिछले 30 महीनों में एक अभूतपूर्व चुनौतीपूर्ण अवधि से गुजरा है.
गुप्ता ने कहा, ''मैंने कंपनी के नेतृत्व और हमारे मानव संसाधन समूह के साथ इसकी समीक्षा की है और मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि महामारी के कारण होने वाली विसंगतियों को युक्तिसंगत बनाने पर हमारी सहमति बनी है.''
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta