व्यापार

भारत की पहली कैशलेस डिजिटल हेल्थ सॉल्यूशन प्लेटफॉर्म, ICICI लोम्बार्ड और डॉ. रेड्डीज ने मिलाया हाथ

Nidhi Singh
28 July 2021 11:09 AM GMT
भारत की पहली कैशलेस डिजिटल हेल्थ सॉल्यूशन प्लेटफॉर्म, ICICI लोम्बार्ड और डॉ. रेड्डीज ने मिलाया हाथ
x
वन-स्टॉप सॉल्यूशन कैशलेस और बिना किसी रुकावट यूजर्स अनुभव के लिए मल्टी-सर्विस मोबाइल ऐप प्लेटफॉर्म डॉक्टरों, प्रयोगशालाओं और डायग्नोस्टिक्स, फार्मेसियों और बीमा कंपनियों को एक साथ लाता है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। स्वास (SVAAS ) वेलनेस लिमिटेड, डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज लिमिटेड (Dr Reddy's Laboratories) और आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (ICICI Lombard General Insurance Company) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है और इस कंपनी ने आज देश में अपनी तरह की पहली कैशलेस आउट पेशेंट (Outpatient) पेशकश की आरंभिक योजना के लॉन्च के लिए साझेदारी की घोषणा की है.

यह साझेदारी डॉ. रेड्डीज के डिजिटल स्वास्थ्य समाधान 'स्वास (SVAAS ) के लॉन्च को और ICICI Lombard के वेलनेस सेक्टर में गंभीरता से प्रवेश को प्रदर्शित कर रही है. डॉ. रेड्डीज के लिए, यह विभिन्न उपयुक्त सहयोगों के माध्यम से आउट पेशेंट स्वास्थ्य देखभाल और कल्याण की यात्रा में चार प्रमुख बिंदुओं डॉक्टर परामर्श, पैथोलॉजी प्रयोगशालाएं व नैदानिक सेवाएं, फार्मेसी और बीमा को एक साथ लाएगा.
इन शहरों में मिलेगी ये सेवाएं
शुरुआत में ये सेवाएं हैदराबाद और विशाखापत्तनम शहरों में मुहैया कराई जाएंगी व आने वाले महीनों में इन सेवाओं को प्रमुख महानगरों और टियर 1 शहरों तक विस्तृत किया जाएगा. आरंभ में ये सेवाएं आईसीआईसीआई लोम्बार्ड की विशेष कल्याणकारी और बीमा से संबंधित ऐप 'आईएलटेककेयर (ILTakeCare App) के माध्यम से उपलब्ध होगी.
यूजर्स को मिलेगी ये सुविधा
यूजर्स को प्रमुख डॉक्टर से सलाह लेने में कैशलेस सुविधा, विस्तृत विशेषज्ञता रखने वाले व विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में रहने वाले हेल्थकेयर पेशेवरों से सलाह, पैथोलॉजी प्रयोगशालाओं व डायग्नोस्टिक सेवाओं के साथ फॉर्मेसियों पर दवा वितरण व समग्र सहायता केन्द्रों पर हेल्थकेयर सर्विस मिलने जैसे सभी फायदे मोबाइल प्लेटफॉर्म पर आसानी से मिलेंगे. यह उपयोगकर्ताओं को व्यक्तिगत उपस्थिति के साथ-साथ दूरस्थ टेली/वीडियो परामर्श, घरेलू सैंपल कलेक्शन और दवा वितरण, डिजिटल स्वास्थ्य रिकॉर्ड प्रबंधन और व्यापक सहयोग और आपूर्ति प्रणाली का विकल्प भी देता है.
महामारी में डिजिटल हेल्थ केयर सर्विस को मिली मजबूती
डॉ रेड्डीज के सीईओ ब्रांडेड मार्केट्स (इंडिया एंड इमर्जिंग मार्केट्स) एम.वी.रमन्ना ने कहा कि मौजूदा महामारी ने डिजिटल हेल्थ केयर सेवाओं के महत्व को मजबूती से उभारा है. जबकि टेलीमेडिसिन ने देश में हाल के दिनों में गति पकड़ी है. हमारी पहल 'स्वास जिसका अर्थ है 'सांस है- के माध्यम से हम पारंपरिक फार्मास्युटिकल पेशकशों से आगे बढऩे का प्रयास करेंगे और लोगों को उनकी स्वास्थ्य देखभाल की जरूरतों के प्रबंधन में एक व्यापक लेकिन सरल स्वास्थ्य देखभाल समाधान प्रदान करेंगे. हमें ICICI Lombard के रूप में एक अनुभवी और अनुभवी भागीदार के साथ एक आरंभिक प्रयास के रूप में 'स्वास को शुरू करने की खुशी है.
ICICI Lombard के कार्यकारी निदेशक आलोक अग्रवाल ने कहा कि आईसीआईसीआई लोम्बार्ड में, हम अपने ग्राहकों के साथ संबंध स्थापित करने के दौरान लगातार उन्हें अतिरिक्त सेवाएं देने का प्रयास करते हैं. स्वास्थ्य बीमा ग्राहकों के लिए, इसका मतलब केवल उन्हें सबसे कुशल क्लेम सेटलमेंट अनुभव प्रदान करना नहीं है बल्कि स्वस्थ और तंदुरुस्त रहने की उनकी यात्रा में साथ देकर उन्हें आगे बढ़ाना है.
हैदराबाद और विशाखापत्तनम के दक्षिण बाजारों से शुरू होने वाली इस अनूठी पहल के लिए डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज के साथ साझेदारी करके हमें खुशी हो रही है. इन स्थानों के ग्राहक हमारे आईएलटेककेयर ऐप के माध्यम से आसानी से डॉक्टर परामर्श, उपचार और फार्मेसी से संबंधित अपनी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम होंगे. वहीं स्वास के विशाल नेटवर्क से ग्राहकों को विस्तृत रूप से अच्छी सेवाएं प्राप्त होंगी.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it