व्यापार

'भारतीय अब महज 44 रुपये प्रतिदिन में खरीद सकते हैं 5जी स्मार्टफोन'

Kunti Dhruw
24 Jan 2023 12:59 PM GMT
भारतीय अब महज 44 रुपये प्रतिदिन में खरीद सकते हैं 5जी स्मार्टफोन
x
नई दिल्ली: सैमसंग इंडिया ने मंगलवार को कहा कि उसके पास अब भारत में 62 मिलियन से अधिक गैलेक्सी ए सीरीज स्मार्टफोन ग्राहक हैं और लोग अब आकर्षक ईएमआई विकल्पों के माध्यम से सिर्फ 44 रुपये प्रति दिन या 1,320 रुपये प्रति माह पर वास्तविक 5जी अनुभव का आनंद ले सकते हैं। 2023 में देश भर में 5जी की शुरुआत ने गति पकड़ी।
सैमसंग इंडिया के मोबाइल बिजनेस के वरिष्ठ निदेशक आदित्य बब्बर ने आईएएनएस को बताया कि नए 5जी स्मार्टफोन की जल्द लॉन्चिंग कंपनी की 5जी-प्रथम रणनीति का हिस्सा है और इससे दक्षिण कोरियाई कंपनी को इस साल 5जी उपकरणों के माध्यम से अपने स्मार्टफोन कारोबार का 75 प्रतिशत सुरक्षित करने में मदद मिलेगी। .
बब्बर ने कहा, "हम अपने उपभोक्ताओं के लिए कई किफायती विकल्पों के साथ आए हैं, जिसमें बेहद कम ईएमआई शामिल है, जो नए लॉन्च किए गए गैलेक्सी ए14 5जी के लिए 44 रुपये प्रति दिन से शुरू होती है।" पिछले साल गैलेक्सी ए सीरीज भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली स्मार्टफोन सीरीज थी।
बब्बर ने कहा, "वास्तव में, गैलेक्सी ए उद्योग की सबसे तेजी से बढ़ने वाली स्मार्टफोन श्रृंखला (10 मिलियन यूनिट से ऊपर) है। हमारा मानना है कि गैलेक्सी ए14 5जी और ए23 5जी के लॉन्च से हमें साल की मजबूत शुरुआत करने में मदद मिलेगी।"
सैमसंग के नए गैलेक्सी ए सीरीज़ स्मार्टफोन 5जी युग के लिए बने हैं और 6.6 इंच की बड़ी स्क्रीन और सहज मनोरंजन के लिए 5000 एमएएच की बैटरी के साथ आते हैं। सैमसंग देश में अपने 5G नेतृत्व को मजबूत करने के लिए अपने हाल ही में लॉन्च किए गए 5G स्मार्टफोन - गैलेक्सी A14 5G और A23 5G पर बड़ा दांव लगा रहा है।
गैलेक्सी ए14 5जी सैमसंग के नए गैलेक्सी सिग्नेचर डिजाइन के साथ आता है और भारत में ए सीरीज पोर्टफोलियो में कंपनी का सबसे किफायती 5जी स्मार्टफोन है, जिसकी कीमत 14,999 रुपये से शुरू होती है। गैलेक्सी A23 5G, जो OIS के साथ 50MP कैमरा के साथ आता है, 20,999 रुपये की प्रभावी कीमत से शुरू होता है।
बब्बर के अनुसार, भारत में 5G तकनीक का लोकतंत्रीकरण करने के लिए, "हम न केवल अपनी वितरण गहराई का लाभ उठाकर अधिक ग्राहकों तक पहुंच रहे हैं, बल्कि ग्राहकों को अधिक किफायती विकल्प भी प्रदान कर रहे हैं"।
बब्बर ने आईएएनएस को बताया, "हमने यह सुनिश्चित किया है कि ए14 5जी और ए23 5जी देश में सबसे व्यापक रूप से वितरित 5जी स्मार्टफोन हैं। हम अपने 4जी और 5जी फोन के लिए समान ईएमआई भी सुनिश्चित कर रहे हैं।"
सैमसंग ने कहा कि उसके 60 प्रतिशत ग्राहक स्मार्टफोन खरीदने के लिए किफायती प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं, जो उद्योग के औसत 40 प्रतिशत से अधिक है। लगभग 80 प्रतिशत सैमसंग ग्राहक जो क्रेडिट पर स्मार्टफोन खरीदते हैं, वे सैमसंग फाइनेंस+ प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं, जिसे कंपनी ने 2019 में लॉन्च किया था। सैमसंग ने पिछले साल 5G स्मार्टफोन शिपमेंट में भारतीय बाजार का नेतृत्व किया।

सोर्स - IANS

{जनता से रिश्ता इस खबर की पुष्टि नहीं करता है ये खबर जनसरोकार के माध्यम से मिली है और ये खबर सोशल मीडिया में वायरल हो रही थी जिसके चलते इस खबर को प्रकाशित की जा रही है। इस पर जनता से रिश्ता खबर की सच्चाई को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं करता है।}

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta