व्यापार

इंडियाफर्स्ट लाइफ ने पेश की एंडोमेंट प्लान सरल बचत बीमा, प्रदान करेगा सुरक्षा और बचत का दोहरा लाभ

Tulsi Rao
18 Oct 2021 12:23 PM GMT
इंडियाफर्स्ट लाइफ ने पेश की एंडोमेंट प्लान सरल बचत बीमा, प्रदान करेगा सुरक्षा और बचत का दोहरा लाभ
x
इंडियाफर्स्ट लाइफ सरल बचत बीमा योजना एक प्रतिस्पर्धी मूल्य वाली योजना है जो आपकी भविष्य की वित्तीय जरूरतों के लिए बचत करने में मदद करती है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (IndiaFirst Life) ने सोमवार को इंडियाफर्स्ट लाइफ सरल बचत बीमा योजना (IndiaFirst Life Saral Bachat Bima Plan) पेश की, जो पूरे परिवार के लिए एक बचत और सुरक्षा कवर है. इंडियाफर्स्ट लाइफ बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) द्वारा प्रवर्तित है. यह नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल, लिमिटेड प्रीमियम पॉलिसी है जो 5 या 7 साल तक भुगतान पर पूरे परिवार को 12-15 साल तक सुरक्षित रखता है.

इंडियाफर्स्ट लाइफ सरल बचत बीमा योजना एक प्रतिस्पर्धी मूल्य वाली योजना है जो आपकी भविष्य की वित्तीय जरूरतों के लिए बचत करने में मदद करती है. यह किसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना की स्थिति में आपके परिवार के भविष्य को सुरक्षित करता है.
बीमाकर्ता ने एक बयान में कहा, इसके अलावा, यह वार्षिक गारंटीकृत अतिरिक्त, पहले वर्ष में अतिरिक्त एक्सीडेंटल डेथ बेनिफिट, बिना किसी चिकित्सा परीक्षण के अंतिम संस्कार कवर और क्विक प्रोसेसिंग प्रदान करता है. परिवार की निवेश आवश्यकताओं की सुरक्षा करते हुए यह योजना परिपक्वता पर बीमा राशि के साथ-साथ परिपक्वता की तिथि पर अर्जित गारंटीकृत अतिरिक्त राशि प्रदान करती है. मौजूदा इनकम टैक्स कानूनों के अनुसार कर लाभ प्राप्त किया जा सकता है.
सुरक्षा और बचत का दोहरा लाभ प्रदान
इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस के डिप्टी चीफ एक्जीक्यूटिव ऋुषभ गांधी ने कहा, यह सरलीकृत उत्पाद सुरक्षा और बचत का दोहरा लाभ प्रदान करता है. यह मुख्य रूप से रिजनल रूरल बैकों (RRBs) और ग्रामीण शाखाओं के ग्राहकों के लिए डिजाइन किया गया है जो सरल और समझने में आसान उत्पादों को पसंद करते हैं. इस आसाना परेशानी मुक्त प्रक्रिया के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है. ग्रामीण/आरआरबी ग्राहक सरल ओटीसी प्रक्रिया के माध्यम से उत्पाद खरीद सकते हैं.
सरल बचत बीमा की खासियतें-
>> छोटी अवधि के लिए भुगतान करें और लंबी अवधि के लाभों का आनंद लें
>> बीमा कवर के माध्यम से लगातार सुरक्षा
>> पहले पॉलिसी वर्ष के दौरान आकस्मिक मृत्यु के मामले में अतिरिक्त बीमा राशि
>> बीमित व्यक्ति की मृत्यु के मामले में अंतिम संस्कार कवर के माध्यम से भुगतान
>> सालाना 4.75% से 6% के गारंटीड अतिरिक्त लाभों के साथ बचत को बढ़ावा दें
>> 5 साल के लिए एकमुश्त या नियमित आय के रूप में मृत्यु लाभ प्राप्त करने का लचीलापन
>> प्रीमियम राइडर की छूट का विकल्प चुनने का ऑप्शन
>> कोई मेडिकल टेस्ट नहीं और शॉर्ट आवदेन फॉर्म


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it