व्यापार

कर्मचारियों के वेतनमान में बढ़ोतरी

Khushboo Dhruw
18 Aug 2023 3:21 PM GMT
कर्मचारियों के वेतनमान में बढ़ोतरी
x
राज्य सरकार की ओर से एक बार फिर कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया गया. उनका वेतनमान बढ़ा दिया गया है. साथ ही आपको अपनी बढ़ी हुई सैलरी का भी फायदा मिलेगा. इतना ही नहीं उन्हें एरियर का भुगतान भी किया जाएगा. इन्हें वेतनमान लेवल 6ए के तहत लाभ प्रदान किया जा रहा है। वही उनकी सैलरी ₹40000 तक बढ़ सकती है।
हरियाणा सरकार ने विभिन्न सरकारी संगठनों में कार्यरत फार्मेसी अधिकारियों के वेतनमान में वृद्धि की है। वेतन वृद्धि के साथ-साथ उनकी सैलरी में 20 फीसदी तक की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. उनके लिए पे बैंड लेवल 6 को बढ़ाकर पे बैंड लेवल 6ए कर दिया गया है।
सैलरी में 4500 रुपये की बढ़ोतरी
जिससे अधिकारियों को 35400 रुपये की जगह 39900 रुपये का फायदा होगा. इसके साथ ही उन्हें अन्य भत्ते भी प्रदान किये जायेंगे. इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया गया है. इसका लाभ राज्य भर के 703 फार्मेसी अधिकारियों को मिलेगा. विभाग में कुल 1085 पद स्वीकृत हैं. इनमें से 703 पद भरे हुए हैं, बाकी खाली हैं।
वेतन बैंड स्तर में पुनः वृद्धि
गवर्नमेंट फार्मासिस्ट हरियाणा संगठन के राज्य प्रधान विनोद दलाल ने बताया कि फार्मेसी वर्ग लंबे समय से वेतनमान बढ़ाने की मांग कर रहा है। संघ की मांग है कि उनका वेतनमान पे बैंड लेवल 7 के तहत बढ़ाया जाए. हालांकि सरकार की ओर से इसे 6ए कर दिया गया है. माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में प्रमोशन के साथ-साथ उनका पे बैंड लेवल फिर से बढ़ाया जाएगा।
मालूम हो कि कर्मचारी संघ ने वेतनमान में बढ़ोतरी की मांग को लेकर 2019 में 9 दिनों की हड़ताल की थी. तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से पुख्ता आश्वासन मिलने के बाद हड़ताल समाप्त कर दी गई थी। और अब 2023 में उनकी सैलरी में बढ़ोतरी की गई है.
Next Story