व्यापार

अगर विदेश में बसना चाहते है तो इन शहरों में मिलेगा काम और घर जैसा माहौल, जानिए कौन-कौन है टॉप 3 में शामिल

Renuka Sahu
2 Dec 2021 4:27 AM GMT
अगर विदेश में बसना चाहते है तो इन शहरों में मिलेगा काम और घर जैसा माहौल, जानिए कौन-कौन है टॉप 3 में शामिल
x

फाइल फोटो 

अगर आपको विदेश में बसना है तो एशिया के दो शहर ऐसे हैं, जो इस मामले में अव्‍वल आए हैं।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अगर आपको विदेश में बसना है तो एशिया के दो शहर ऐसे हैं, जो इस मामले में अव्‍वल आए हैं। इनमें मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर और दुबई शामिल है। InterNations की Expat city ranking 2021 में Kualalumpur पहले नंबर पर है जबकि दुबई तीसरे नंबर पर। वहीं मलागा का स्‍थान दूसरा है। Getting Settled Index में इन शहरों की रैंकिंग शानदार है।

लिस्‍ट के मुताबिक दूसरे देशों में बसने वाले Expats इन शहरों में घर जैसा माहौल महसूस करते हैं और दोस्‍त बनाने में कोई दिक्‍कत नहीं होती। दुबई और मलागा में बेहतर रहन-सहन, जबकि कुआलालंपुर औेर मलागा, दुबई से रहने के मामले में सस्‍ते हैं। वहीं Worst शहरों की बात करें तो Expats के मुताबिक
विदेश, एशिया, बेस्ट सिटी,कुआलालंपुर, दुबई, वर्स्‍ट सिटी, रोम, मिलान, जोहन्‍सबर्ग, Abroad, Asia, Best City, Kuala Lumpur, Dubai, Worst City, Rome, Milan, Johannesburg

शामिल हैं। इनकी रैंकिंग Urban Work Life Index में खराब है। यहां रहन-सहन की गुणवत्‍ता भी खराब है।
कैसे तैयार हुई लिस्‍ट
Expat city ranking को इंटरनेशंस ने एक सर्वे के जरिए बनाया है। इसमें विदेश में रहने और बसने पर फोकस किया गया। इनमें 6 पहलू शामिल हैं।
6 पहलू
Getting Settled Index में करीब 6 पहलू को शामिल किया गया है। इनमें रहन-सहन से लेकर आजीविका का खर्च, शहर में काम करने का माहौल और गुणवत्‍ता शामिल है।
1; Quality of Urban
2; Living
3; Getting Settled
4; Urban Work Life
5; Finance & Housing
6; Local Cost of Living
बेस्‍ट सिटी
लिस्‍ट के मुताबिक कुआलालंपुर में 75 फीसद बाहर से आए Expats घर जैसा माहौल महसूस करते हैं। ज्‍यादातर लोगों ने स्‍थानीय लोगों के दोस्‍ताना व्‍यवहार की भी तारीफ की। मलागा दोस्‍त बनाने के लिए बेस्‍ट सिटी है। वहीं दुबई महंगा तो है लेकिन वहां बसना आसान है।
वर्स्‍ट सिटी
लिस्‍ट में बताया गया है कि रोम दुनियाभर में Expats के लिए Worst city है। जबकि मिलान ने उन्‍हें निराश किया है। जोहन्‍सबर्ग की बात करें तो यहां सेफ्टी, काम और फाइनेंस को लेकर दिक्‍कत है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta