Top
व्यापार

Hyundai ने अपनी अपकमिंग SUV Alcazar की तस्वीरों का किया खुलासा, जानें फीचर्स

Gulabi
8 April 2021 7:19 AM GMT
Hyundai ने अपनी अपकमिंग SUV Alcazar की तस्वीरों का किया खुलासा, जानें फीचर्स
x
हुंडई इंडिया ने अपनी अपकमिंग SUV Alcazar का खुलासा कर दिया है.

हुंडई इंडिया ने अपनी अपकमिंग SUV Alcazar का खुलासा कर दिया है. कंपनी ने ऑफिशियल तस्वीरों को लीक कर दिया है. कोरियन कंपनी यहां Tucson, क्रेटा और वेन्यू के पोर्टफोलियो में इस गाड़ी को रखेगी. Alcazar की यहां सबसे खास बात ये है कि, ये SUVs हुंडई इंडिया की तरफ से पहला ऐसा प्रोडक्ट है जो थ्री रो सेगमेंट में आएगा.


Alcazar यहां भारत में लॉन्च होने के लिए पूरी तरह तैयार है. कंपनी पिछले कुछ सालों से क्रेटा की सफलता पर निर्भर होती थी लेकिन इस गाड़ी के आने के बाद से हुंडई और दमदार प्रदर्शन कर सकती है. क्रेटा की तरह Alcazar में दो इंजन ऑप्शन दिए जाएंगे जिसमें 3rd जनरेशन Nu 2 लीटर पेट्रोल और U2 1.5 लीटर डीजल शामिल होगा. पेट्रोल जहां 159 PS का पावर और 191 Nm का टॉर्क देगा तो वहीं डीजल यूनिट 115 PS का पावर और 250 Nm का टॉर्क देगा.


दोनों इंजन में 6 स्पीड मैनुअल या 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिसन यूनिट दिया जाएगा. हुंडई का कहना है कि 6 स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट परफॉर्मेंस और फ्यूल इफिशियंसी में अच्छा प्रदर्शन करेगा और एक्सलेरेशन के दौरान पावर को कम होने से बचाएगा.

Alcazar की सबसे बड़ी खासियत ये होगी कि ये गाड़ी आपको दमदार पावर देगी तो वहीं ग्राहकों को इसे राइड करने में काफी आरामदायक महसूस होगा क्योंकि ये एक बड़ी SUV है जिसमें आसानी से लोग बैठ जाएंगे. इसमें आपको ईको, सिटी और स्पोर्ट्स मोड की सुविधा मिलेगी. हालांकि ज्यादा फीचर्स का अब तक खुलासा नहीं किया गया है. लेकिन इसमें आपको एक बड़ा इंफोटेनमेंट स्क्रीन, वायरलेस चार्जिंग, एयर प्यूरीफायर और दूसरे फीचर्स मिल सकते हैं.

Alcazar में ग्राहकों को 6 से 7 लोगों के बैठने की जगह मिलेगी. हुंडई ने कहा है कि वो पीछे बैठ पैसेंजर्स को शानदार लेग स्पेस देगा तो वहीं आर्मरेस्ट के साथ चार्जिंग की भी सुविधा दी जाएगी. बता दें कि ये गाड़ी जल्द ही भारतीय मार्केट में लॉन्च हो सकती है जिसे बाद इमें इंटरनेशनल मार्केट में भी निर्यात किया जाएगा.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it