व्यापार

फोन के कोने में छिपी धूल-मिट्टी कैसे करे साफ़

Khushboo Dhruw
16 Aug 2023 6:24 PM GMT
फोन के कोने में छिपी धूल-मिट्टी कैसे करे साफ़
x
कई भारतीय आसानी से अपना स्मार्टफोन नहीं बदल सकते। वह वर्षों से अपने फोन का उपयोग कर रहा है। लेकिन जब बात फोन की सफाई की आती है तो यूजर्स गलतियां कर बैठते हैं। वे फोन को सामने से तो पॉलिश करते हैं, लेकिन गहराई से साफ नहीं करते। ऐसे में समय से पहले ही फोन में दिक्कत आने लगती है। चूँकि चार्जिंग पोर्ट ठीक से काम नहीं कर रहा है, चार्जिंग गति कम हो गई है, वॉल्यूम कम हो गया है। ज्यादातर मामलों में यह स्वच्छता की कमी के कारण होता है। हम आपको बताते हैं कि फोन को डीप क्लीन कैसे करें।
ईयरबड का प्रयोग करें
यदि आप अपने स्मार्टफोन को पर्याप्त रूप से साफ करने के इच्छुक हैं और दुर्गम हिस्सों को भी साफ करना चाहते हैं, तो आप कॉटन ईयरबड का उपयोग कर सकते हैं। इससे आप स्मार्टफोन के चार्जिंग पोर्ट के साथ-साथ कैमरा और स्पीकर ग्रिल को भी आसानी से और संवेदनशील तरीके से साफ कर सकते हैं।
माइक्रोफाइबर कपड़े का प्रयोग करें
अगर आप अपने स्मार्टफोन को साफ करने के लिए किसी भी तरह के कपड़े का इस्तेमाल करते हैं तो उसे बंद कर दें, क्योंकि ऐसा करने से स्मार्टफोन के डिस्प्ले पर खरोंच आ सकती है। आपको अपने स्मार्टफोन को सर्वोत्तम तरीके से साफ करने के लिए माइक्रोफाइबर कपड़े का उपयोग करना चाहिए।
ऐसा इसलिए क्योंकि यह बेहद मुलायम, संवेदनशील और हल्का होता है, जो आपके स्मार्टफोन की बॉडी को नुकसान नहीं पहुंचाता और अच्छी सफाई देता है। इस कपड़े का इस्तेमाल करते समय आपके स्मार्टफोन पर कोई निशान नहीं पड़ता है और न ही किसी तरह का कोई नुकसान होता है। इन माइक्रोफाइबर कपड़ों को आप बाजार में 100 रुपये से लेकर 150 रुपये के बीच आसानी से खरीद सकते हैं।

Khushboo Dhruw

Khushboo Dhruw

    Next Story