व्यापार

होंडा ने 2022 EICMA में एक न्यू स्क्रैम्बलर को किया अनवील, पहाड़ों पर भी देगी कमाल का माइलेज

Admin Delhi 1
9 Nov 2022 2:58 PM GMT
होंडा ने 2022 EICMA में एक न्यू स्क्रैम्बलर को किया अनवील, पहाड़ों पर भी देगी कमाल का माइलेज
x

दिल्ली :होंडा ने एक नई दमदार बाइक को अनवील किया है। होंडा ने 2022 EICMA में एक न्यू स्क्रैम्बलर को अनवील कर दिया है। नई दमदार होंडा CL500 500cc की बाइक है, लेकिन इसका माइलेज 300cc वाली बाइक का है। बाइक निर्माता कंपनी ने इसे ऑफ-रोडिंग डायनामिक्स के लिए तैयार किया है। ऑफ रोडिंग के लिए हमेशा भारी बाइक्स को तैयार किया जाता है, लेकिन इस बाइक को कंपनी ने थोड़ा हल्का रखा है, जिससे यह बाइक अच्छा माइलेज भी देगी।इसे खरीदने वाले ग्राहक शानदार माइलेज के साथ पहाड़ों पर ऑफ-रोडिंग का मजा ले सकते हैं।

ऑफ रोडिंग के अलावा यह सिटी में चलने के लिए भी सही बाइक साबित हो सकती है। बता दें कि होंडा पहले से ही CB500F, CB500R, Rebel 500 और CB500X को मार्केट में उतार चुकी है। 500cc की फैमिली में शामिल होने वाली CL500 पांचवीं मोटरसाइकिल है। CL500 60 और 70 के दशक की CL मोटरसाइकिलों से प्रेरित है।

लॉन्ग-ट्रैवल सस्पेंशन: यह मोटरसाइकिल एक ट्यूबलर स्टील ट्रेलिस-स्टाइल के मेन फ्रेम का यूज करती है। बाइक के सस्पेंशन की बात करें तो इसे लॉन्ग-ट्रैवल के लिए डिजाइन किया गया है। इसके फ्रंट में 41mm टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में एडजस्टेबल रियर शॉक्स शामिल हैं। व्हील्स की बात करें तो इसका आगे वाला 19-इंच और पीछे का 17-इंच का व्हील्स होगा। होंडा ब्लॉक-पैटर्न टायर का यूज कर रही है। ब्रेक फ्रंट और रियर में एबीएस मॉड्यूलेशन की सुविधा है, जो विशेष रूप से लाइट ऑफ-रोड समेत अलग तरह के रोड्स पर भी बढ़िया प्रदर्शन करेगी।

25kmpl का माइलेज: इसके सीट हाइट की बात करें तो यह 790mm है। इसके हैंडल बार काफी ऊंचे हैं, जिससे पैसेंजर सफर करते समय उन्हें पकड़ सकें। इसमें टैंक पैड भी है, ताकि पैसेंजर फ्यूल टैंक को पकड़ सके। फ्यूल टैंक की बात करें तो यह 12 लीटर का है। होंडा का कहना है कि यह बाइक फुल टैंक में 300 किमी की रेंज देगी, जिसका मतलब है कि यह बाइक 25kmpl का माइलेज देगी।

हैजर्ड लाइट इंडिकेटर्स: मोटरसाइकिल में मिलने वाले लाइटिंग एलीमेंट्स की बात करें तो यह ऑल-एलईडी है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर नेगेटिव एलईडी का है और होंडा इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल (ईएसएस) टेक्नोलॉजी भी पेश कर रही है, जो अचानक हार्ड ब्रेकिंग के समय हैजर्ड लाइट के रूप में रियर इंडिकेटर्स देती है। यह फीचर कुछ कारों में भी देखा गया है।

पावर और इंजन: इसके पावर और इंजन की बात करें तो यह बाइक 471cc के पैरेलल ट्विन-सिलेंडर इंजन से 46ps की पावर और 43.4nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। आपको इसमें असिस्ट/स्लिपर क्लच देखने को मिलेगा। हालांकि, अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि होंडा CL500 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा या नहीं।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta