व्यापार

Honda ने पेश की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, जाने कीमत और फीचर्स

Subhi
11 Nov 2022 4:12 AM GMT
Honda ने पेश की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, जाने कीमत और फीचर्स
x
वाहन निर्माता कंपनी होंडा (Honda) ने इंटरनेशनल मोटरसाइकिल एंड एसेसरीज एक्जीबिशन – EICMA 2022 में इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है. होंडा ने इसे EM1 e नाम दिया है.

वाहन निर्माता कंपनी होंडा (Honda) ने इंटरनेशनल मोटरसाइकिल एंड एसेसरीज एक्जीबिशन – EICMA 2022 में इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है. होंडा ने इसे EM1 e नाम दिया है. यूरोपीय बाजार के लिए होंडा की तरफ से ये पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर है. Honda EM1 e इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2023 में लॉन्च किया जाएगा. होंडा 2025 तक वैश्विक स्तर पर कई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल मॉडल पेश करने की योजना बना रही है.

होंडा 2040 तक कार्बन न्यूट्रल होने की घोषणा कर चुका है और इलेक्ट्रिक व्हीकल की तरफ बढ़ना उसके कार्बन न्यूट्रल होने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है. होंडा का ये नया ई-स्कूटर सबसे पहले यूरोप में लॉन्च होगा. हालांकि अभी यह कंफर्म नहीं हो सका है कि होंडा EM1 e को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी या नहीं, यदि लॉन्च करेगी भी तो कब तक करेगी.

इस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के नाम में "EM" का मतलब इलेक्ट्रिक मोपेड है. इस इलेक्ट्रिक मोपेड के जरिए होंडा लोगों को रोजमर्रा के इस्तेमाल वाला टू-व्हीलर प्रदान करना है जो कि लोगों को बाजार जाने, शहरों के भीड़भाड़ और संकरी गलियों में आसानी से चलने में मदद करे.

EM1 e का लुक और डिजाइन काफी फ्यूचरिस्टिक है. इसमें सामान रखने के लिए एक फ्लैट फर्श है. स्कूटर के लुक और डिजाइन की बात करें तो यह काफी फ्यूचरिस्टिक (भविष्यवादी) दिखता है.

रेंज-बैटरी चार्जिंग

सिंगल चार्ज पर बैटरी की राइडिंग रेंज 40 किमी है जो कि लोकल में आने-जाने के लिए पर्याप्त है. इसकी बैटरी को विभिन्न तापमानों, ह्यूमिडिटी लेवल (नमी) और वाइब्रेशन (कंपनों) का मुकाबला करने के लिए डिजाइन किया गया है. इसमें दी जाने वाली बैटरी स्वैपेबल डिजाइन के साथ आती है जिसे स्कूटर से निकालकर घर में चार्ज किया जा सकता है.

नई स्क्रैम्बलर बाइक

EM1 e इलेक्ट्रिक स्कूटर के अलावा होंडा ने एक नई 500 cc स्क्रैम्बलर बाइक होंडा CL500 को भी पेश किया. इसमें होंडा के मशहूर 471 cc पैरलल ट्विन-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया गया है. यह इंजन 46 PS का पावर और 43.4 Nm का टार्क जेनरेट करता है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta