व्यापार

एचडीएफसी बैंक ने वीज़ा के सहयोग से पहला वर्चुअल क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया

Kunti Dhruw
15 May 2024 10:00 AM GMT
एचडीएफसी बैंक ने वीज़ा के सहयोग से पहला वर्चुअल क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया
x
व्यापार: एचडीएफसी बैंक ने वीज़ा के सहयोग से पहला वर्चुअल क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया; विवरण
एचडीएफसी बैंक ने लॉन्च किया वर्चुअल क्रेडिट कार्ड: एचडीएफसी का वर्चुअल क्रेडिट कार्ड दो वेरिएंट में उपलब्ध है ग्राहक ऑफर और लाभ को ध्यान में रखते हुए अपनी पसंद का कार्ड चुन सकते हैं।
एचडीएफसी बैंक वर्चुअल क्रेडिट कार्ड: देश के सबसे बड़े निजी बैंक एचडीएफसी बैंक ने वीजा के साथ मिलकर अपना पहला वर्चुअल क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। एचडीएफसी का वर्चुअल क्रेडिट कार्ड दो वेरिएंट में उपलब्ध है ग्राहक ऑफर और लाभ को ध्यान में रखते हुए अपनी पसंद का कार्ड चुन सकते हैं।
ग्राहक अपने कार्ड को बैंक के एप्लिकेशन पर पंजीकृत कर सकते हैं जिसे डिजिटल रूप से भी प्रबंधित किया जा सकता है। बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि एप्लिकेशन के माध्यम से क्रेडिट कार्ड उपयोगकर्ता कार्ड नियंत्रण, रिवॉर्ड, ईएमआई डैशबोर्ड, नोटिफिकेशन, स्टेटमेंट, पुनर्भुगतान, विवाद, हॉटलिस्टिंग आदि जैसी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।
बैंक ने कहा कि डिजिटल क्रेडिट कार्ड पर स्वाइप और टैप पेमेंट की सुविधा भी उपलब्ध है. एचडीएफसी बैंक में कंज्यूमर फाइनेंस-पेमेंट्स (डिजिटल बैंकिंग एंड टेक्नोलॉजी) के कंट्री हेड पराग राव ने कहा कि फिलहाल इस कार्ड को वीज़ा के सहयोग से लॉन्च किया गया है और बाद में इसे अन्य नेटवर्क के साथ भी लॉन्च किया जाएगा।
जनवरी 2024 में, एचडीएफसी बैंक 2 करोड़ क्रेडिट कार्ड का आंकड़ा पार करने वाला पहला बैंक बन गया। बैंक ने अपना क्रेडिट कार्ड व्यवसाय 2001 में शुरू किया और 2017 में 1 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया। बैंक ने छह वर्षों में इस आंकड़े को दोगुना कर दिया।
Next Story