व्यापार

ग्राहकों को HDFC Bank ने दिया बड़ा झटका, अब चुकानी होगी ज्यादा EMI

Admin Delhi 1
8 Nov 2022 12:31 PM GMT
ग्राहकों को HDFC Bank ने दिया बड़ा झटका, अब चुकानी होगी ज्यादा EMI
x

दिल्ली: प्राइवेट सेक्टर के एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है. अगर आपका भी इस बैंक में अकाउंट है तो अब से आपको ज्यादा ब्याज चुकाना होगा. बैंक ने लोन की ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है. ग्राहकों को अब पहेल की तुलना में ज्यादा ईएमआई चुकानी होगी. बैंक की बढ़ी हुई ब्याज दरें 7 नवंबर 2022 से यानी आज से लागू हो गई हैं.

ब्याज दरों में हुआ इजाफा: आपको बता दें जिन भी ग्राहकों ने पहले से लोन ले रखा है उन लोगों को भी ज्यादा ईएमआई चुकानी होगी. बैंक ने मार्जिनल कॉस्ट लेंडिंग रेट (Marginal Cost Lending Rate) में इजाफा कर दिया है. एमसीएलआर बढ़ने की वजह से ब्याज की दरों में इजाफा हो गया है

कितनी बढ़ गई हैं ब्याज दरें?

HDFC Bank की वेबसाइट के मुताबिक, एक रात के टेन्योर वाले लोन पर एमसीएलआर की दर 7.90 फीसदी से बढ़कर 8.20 फीसदी हो गई है. वहीं, एक महीने वाली अवधि के लोन की दर 8.25 फीसदी पर पहुंच गई है. 3 से 6 महीने वाले लोन की ब्याज दर भी 8.30 फीसदी से 8.40 फीसदी हो गई है.

महंगा हो जाएगा लोन: आपको बता दें ब्याज दरें बढ़ने से पर्सनल लोन, ऑटो लोन और होम लोन की ईएमआई में इजाफा हो गया है. इसके अलावा एक साल की अवधि वाले एमसीएलआर की दर भी बढ़कर 8.55 फीसदी हो गई है.

2 और 3 साल की दरों में कितना हुआ इजाफा: इसके अलावा 2 साल अवधि वाली दर 8.30 फीसदी से बढ़कर 8.65 फीसदी पर पहुंच गई है. वहीं, 3 साल अवधि वाले लोन पर एमसीएलआर की दर 8.75 फीसदी पर पहुंच गई है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta