व्यापार

Happiest Mind की आय में हुई बढ़ोतरी

Khushboo Dhruw
9 Aug 2023 6:00 PM GMT
Happiest Mind की आय में हुई बढ़ोतरी
x
सभी कंपनियां अपने तिमाही के नतीजे घोषित करने में जुटी हुई हैं. इसी कड़ी में आईटी सॉल्‍यूशन कंपनी Happiest Mind ने भी अपने तिमाही नतीजे जारी कर दिए हैं. कंपनी ने अपने तिमाही नतीजे जारी करते हुए अपनी टोटल इनकम में 4.7 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की है जबकि EBITDA मार्जिन में भी अच्‍छी ग्रोथ करते हुए 25.5 % का मार्जिन दर्ज किया है. कंपनी का सालाना EBITDA 17.4% की ग्रोथ के बाद 103 करोड़ रुपये पर जा पहुंचा है.
क्‍या बोले कंपनी के एक्‍जीक्‍यूटिव प्रेसीडेंट
Happiest Mind के एक्‍जीक्‍यूटिव प्रेसीडेंट ने कहा हमने रेवेन्‍यू ग्रोथ और प्रॉफिटेबिलिटी दोनों मोर्चों पर कंपनी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उन्‍होंने कहा कि हमारी ये सफलता बता रही है कि हम लगातार अपने ग्राहकों के लिए प्रासंगिक बने हुए हैं. इसी का नतीजा है कि कंपनी ने इतना बेहतर रिजल्‍ट दिखाया है. उन्‍होंने कहा कि इसमें हमारी टीम के कमिटमेंट की भी अहम भूमिका रही है. जिनकी संख्‍या 5000 को पार कर चुकी है. उन्‍होंने ये भी कहा कि हमारा लक्ष्‍य 2031 तक 1 बिलियन अमेरिकी डॉलर हासिल करने का रहा है और हमारा 25 प्रतिशत मार्गदर्शन उसी पर आधारित है. उन्‍होंने ये भी कहा कि हम चालू वर्ष में एक महत्‍वपूर्ण अधिग्रहण करने की तैयारी कर रहे हैं. हम अक्टूबर में अपने मार्गदर्शन लक्ष्य को अपडेट करेंगे.
नतीजों की क्‍या रही खास बात
ये जो नतीजे सामने आए हैं ये 30 जून, 2023 को समाप्त हुई तिमाही तक के हैं. इस तिमाही में स्थिर मुद्रा के बीच राजस्‍व दर 3.5% रही और अगर इसे साल दर साल के आधार पर देखें तो इसमें 13.8% की बढ़ोतरी हुई है. वहीं अगर कंपनी के ऑपरेटिंग रेवेन्‍यू की बात करें तो वो अमेरिकी डॉलर में $47.6 मिलियन रहा इसमें पिछली तिमाही से 3.6% का इजाफा देखने को मिला. जबकि सालाना आधार पर इसमें 12.7% की बढ़ोतरी देखने को मिली. कंपनी की कुल आय ₹ 40,453 लाख रही, जिसमें क्‍वार्टर-दर-क्‍वार्टर 4.7% का इजाफा देखने को मिला. वहीं साल दर साल के आधार पर इसमें 22.6% की बढ़़ोतरी देखने को‍ मिली. कंपनी के टैक्‍स के बाद प्रॉफिट पर नजर डालें तो वो 5,833 लाख रहा जो तिमाही-दर-तिमाही के आधार पर उसमें 1.2% वृद्धि देखने को मिली, जबकि साल दर साल 3.5% की बढ़ोतरी देखने को मिली.
क्‍या बोले कंपनी के सीएफओ
कंपनी के एमडी और सीएफओ वेंकटरमन ने कहा, मैं हमारी तेरहवीं तिमाही के 25% से अधिक ईबीआईटीडीए की रिपोर्ट पेश करते हुए बेहद खुश हूं. ये हमारे वैल्‍यू प्रपोजिशन और अनुशासन में किए गए काम का प्रतीक है. ₹500 करोड़ के हमारे क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशंस प्लेसमेंट (क्यूआईपी) का सफल समापन हमारे प्रति मजबूत निवेशक के विकास का प्रतीक है.
Next Story