व्यापार

गल्फ ऑयल 103 करोड़ में टायरेक्स ट्रांसमिशन में नियंत्रण हिस्सेदारी हासिल करेगी

Kunti Dhruw
28 Aug 2023 3:49 PM GMT
गल्फ ऑयल 103 करोड़ में टायरेक्स ट्रांसमिशन में नियंत्रण हिस्सेदारी हासिल करेगी
x
हिंदुजा समूह की कंपनी गल्फ ऑयल ल्यूब्रिकेंट्स ने सोमवार को 103 करोड़ रुपये में ईवी चार्जर निर्माण कंपनी टायरेक्स ट्रांसमिशन में नियंत्रण हिस्सेदारी हासिल करने की घोषणा की।
गल्फ ऑयल लुब्रिकेंट्स ने एक बयान में कहा कि इस कदम से इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) सेगमेंट में कंपनी की उपस्थिति बढ़ने की उम्मीद है।
अधिग्रहण
यह अधिग्रहण ईवी चार्जिंग इकोसिस्टम में अग्रणी होने की कंपनी की वैश्विक महत्वाकांक्षा का एक हिस्सा है, एक ऐसा बाजार जिसका मूल्य पहले से ही 20 बिलियन अमेरिकी डॉलर है और 2030 तक 200 बिलियन अमेरिकी डॉलर को पार करने की उम्मीद है, यह कहा गया है।
"ईवी सेगमेंट में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए एक रणनीतिक कदम में, गल्फ ऑयल ल्यूब्रिकेंट्स इंडिया लिमिटेड (जीओएलआईएल) ने 103 करोड़ रुपये में टायरेक्स ट्रांसमिशन प्राइवेट लिमिटेड में नियंत्रण हिस्सेदारी हासिल करने की घोषणा की है, जो निश्चित समझौतों के पूरा होने और पूर्व निर्धारित समापन शर्तों की संतुष्टि के अधीन है। , “कंपनी ने बयान में कहा।
टायरेक्स में निवेश
गल्फ ऑयल लुब्रिकेंट्स ने कहा कि टायरेक्स में निवेश, जो डीसी फास्ट चार्जर्स का निर्माता है, कंपनी को वैश्विक ईवी चार्जिंग इकोसिस्टम में एंड-टू-एंड सहक्रियात्मक भूमिका निभाने में सक्षम बनाएगा।
गल्फ ऑयल लुब्रिकेंट्स के एमडी और सीईओ रवि चावला ने कहा, "टायरेक्स में बहुमत हिस्सेदारी का यह अधिग्रहण ईवी परिदृश्य में हमारे पदचिह्न का विस्तार करने और ईवी मूल्य श्रृंखला में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है।"
कंपनी ने कहा कि यह अधिग्रहण उसे 5-7 वर्षों में 1-1.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर की भारतीय बाजार क्षमता में हिस्सेदारी हासिल करने की स्थिति में रखता है।
चावला ने कहा, "हमारी संयुक्त ताकत हमारी वैश्विक गतिशीलता रणनीति के अनुरूप घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ईवी चार्जिंग में अभूतपूर्व प्रगति का मार्ग प्रशस्त करेगी।"
Next Story