व्यापार

सरकार का हंटर: TikTok ने भारत में काम बंद करने की घोषणा की, जाएगी हजारों लोगों की नौकरियां

jantaserishta.com
27 Jan 2021 8:33 AM GMT
सरकार का हंटर: TikTok ने भारत में काम बंद करने की घोषणा की, जाएगी हजारों लोगों की नौकरियां
x

चीनी सोशल मीडिया कंपनी बाइटडांस ने भारत में अपना कारोबार बंद करने की घोषणा की है। भारत में टिकटॉक और हेलो एप का स्वामित्व रखने वाली इस कंपनी की सेवाओं पर प्रतिबंध जारी हैं। टिकटॉक के वैश्विक अंतरिम प्रमुख वेनेसा पाप्पस और वैश्विक व्यापार समाधान के उपाध्यक्ष ब्लेक चांडली ने कर्मचारियों को भेजे एक ईमेल में कंपनी के निर्णय के बारे में बताया कि वह टीम के आकार को कम कर रही है और इस निर्णय से भारत के सभी कर्मचारी प्रभावित होंगे।

अधिकारियों ने कंपनी की भारत में वापसी पर अनिश्चितता व्यक्त की, लेकिन कहा कि आने वाले समय में ऐसा होने की उम्मीद बनी हुई है। ईमेल में कहा गया है, "हम यह नहीं जानते कि हम भारत में कब वापसी करेंगे, हम अपने लचीलेपन पर भरोसा कर रहे हैं और आने वाले समय में ऐसा करने की इच्छा रखते हैं।"
बाइटडांस के एक सूत्र के अनुसार कंपनी ने बुधवार को एक टाउन हॉल का आयोजन किया, जहां उसने भारत के कारोबार को बंद करने के बारे में बताया। जब इस बारे में टिकटॉक के प्रवक्ता से संपर्क किया गया, तो उन्होंने कहा कि कंपनी ने 29 जून 2020 को जारी भारत सरकार के आदेश का लगातार पालन कर रही है।
बता दें कि हाल ही में खबर मिली थी कि पहले फेज में टिकटॉक समेत जिन 59 एप्स पर बैन लगा था, उनकी वापसी अब भारत में नहीं होने वाली है। सरकार ने TikTok, WeChat और UC Browser जैसे 59 मोबाइल एप्स पर हमेशा के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। इसकी जानकारी सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के सूत्रों से मिली है।
एप्स पर बैन के बाद सरकार ने इन कंपनियों से डाटा कलेक्शन और स्टोरेज को लेकर सवाल किया था जिसका जवाब इन कंपनियों ने दिया लेकिन सरकार कंपनियों के जवाब से संतुष्ट नहीं है। मंत्रालय ने इन कंपनियों को पिछले सप्ताह एक नोटिस भी भेजा है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta