व्यापार

Google मानचित्र सड़क दृश्य अब भारत में उपलब्ध

Triveni
27 May 2023 8:02 AM GMT
Google मानचित्र सड़क दृश्य अब भारत में उपलब्ध
x
आप इसे देखने के लिए नीचे दी गई छवियों की जांच कर सकते हैं।
ऐसा प्रतीत होता है कि Google मानचित्र सड़क दृश्य सुविधा अधिकांश भारतीय शहरों में उपलब्ध है, जिससे उपयोगकर्ता अपने परिवेश के "आभासी प्रतिनिधित्व" का अनुभव कर सकते हैं। गूगल ने पिछले साल भारत में मैप्स के लिए स्ट्रीट व्यू की घोषणा की, हालांकि शुरुआत में इसे पायलट आधार पर बैंगलोर में लॉन्च किया गया था। उपयोगकर्ता अब एक स्थान जोड़ सकते हैं, मानचित्र में सड़क दृश्य का चयन कर सकते हैं और सड़कों और घरों के 360 डिग्री दृश्य का आनंद ले सकते हैं जैसे कि वे भौतिक रूप से मौजूद हों। ये 360° छवियां आपको यह जानने में मदद करती हैं कि यात्रा करते समय आपको कहां जाना है और क्या उम्मीद करनी चाहिए। सुरक्षा कारणों से छह साल तक प्रतिबंधित रहने के बाद मैप्स फीचर पिछले साल भारत लौटा। हंस इंडिया ने हंस इंडिया कार्यालय सहित सिद्दीपेट, संगारेड्डी और सिकंदराबाद के आसपास के विभिन्न स्थानों के लिए Google मानचित्र में नई सड़क दृश्य सुविधा का प्रयास किया। आप इसे देखने के लिए नीचे दी गई छवियों की जांच कर सकते हैं।
सड़क दृश्य Google मानचित्र पर नीली रेखाओं द्वारा हाइलाइट किया गया है, सड़क दृश्य में हंस इंडिया कार्यालय
गूगल मैप्स पर स्ट्रीट व्यू का उपयोग कैसे करें
Google मानचित्र में सड़क दृश्य Android और iPhones पर ऐप और Google मानचित्र वेबसाइट के माध्यम से काम करता है। टेक जायंट का दावा है कि उपयोगकर्ता "सड़क दृश्य के साथ विश्व स्थलों और प्राकृतिक चमत्कारों का पता लगा सकते हैं और संग्रहालयों, एरेना, रेस्तरां और छोटे व्यवसायों जैसे स्थानों का अनुभव कर सकते हैं।"
पीसी पर, अपने ब्राउज़र (अधिमानतः क्रोम) में Google मानचित्र खोलें> नीचे बाईं ओर "परत" बॉक्स से सड़क दृश्य सक्रिय करें> मैन्युअल रूप से एक क्षेत्र का चयन करें या खोज बॉक्स में स्थान दर्ज करें।
वेब और ऐप यूजर इंटरफेस समान रहता है। आप मानचित्र पर भी आगे बढ़ सकते हैं और तीरों पर क्लिक करके किसी क्षेत्र का पता लगा सकते हैं।
जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, Google ने शुरू में विशेष रूप से बैंगलोर के लिए स्ट्रीट व्यू को फिर से प्रस्तुत किया। हालांकि, घोषणा के बाद से सड़क दृश्य समर्थन को अन्य शहरों तक बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा, जबकि Google ने कहा था कि यह पिछले साल भारत भर में रोलआउट था, हमने देखा है कि दूरस्थ स्थानों की कई छवियों पर टाइम स्टैम्प 2023 अंकित है, जो यह सुझाव देता है कि इस वर्ष सड़क दृश्य के साथ क्षेत्र को कवर किया गया था।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta