व्यापार

अच्छी खबर: किसानों के खाते में जल्द ही 2000 हजार ट्रांसफर कर सकती है मोदी सरकार

Janta Se Rishta Admin
28 May 2022 1:53 AM GMT
अच्छी खबर: किसानों के खाते में जल्द ही 2000 हजार ट्रांसफर कर सकती है मोदी सरकार
x

दिल्ली। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त की तारीख नजदीक आ रही है. सरकार जल्द ही किसानों के खाते में पीएम किसान निधि के 2000 रुपये ट्रांसफर कर सकती है. लेटेस्ट अपडेट्स के मुताबिक, मई-जून की किसी भी तारीख को किसानों को ये राशि मिल सकती है. किसान सम्मान निधि का लाभ उठाने के लिए सरकार ने ई-केवाईसी को अनिवार्य कर दिया है. ई-केवाईसी कराने की आखिरी तारीख 31 मई तय की गई है. यदि, आप 31 मई तक ई-केवाईसी करवाने में सफल नहीं होते हैं, तो आपको इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा.

किसानों की आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए सरकार समय-समय पर नई-नई योजनाएं लेकर आती है. किसान सम्मान निधि भी एक ऐसी ही योजना है. इसके तहत किसानों को सरकार की तरफ से एक साल में 6 हजार रुपये मिलते हैं. हर 4 महीने के अंतराल में किसानों के खाते में दो-दो हजार रुपये भेजे जाते हैं.

पीएम किसान योजना की पहली किस्त का पैसा एक अप्रैल से जुलाई के बीच भेजा जाता है. दूसरी किस्त अगस्त से नवंबर के बीच में आती है, जबकि तीसरी किस्त सरकार दिसंबर से मार्च महीने के बीच में ट्रांसफर करती है. बता दें कि अब तक किसानों के खाते में कुल 10 किस्तें ट्रांसफर की जा चुकी हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta