व्यापार

सरकारी कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, मई से मिलेगा नया DA, जानिए इस बार कितनी होगी बढ़ोतरी

Neha Dani
24 April 2022 1:23 PM GMT
सरकारी कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, मई से मिलेगा नया DA, जानिए इस बार कितनी होगी बढ़ोतरी
x
जबकि कर्मचारी संगठन पुरानी एसीपी की मांग कर रहे हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर धामी कर्मचारियों के वेतन संबंधी मामलों को लेकर गंभीर हैं.

सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है. सरकार एक बार फिर डीए में बढ़ोतरी करने वाली है. उत्तराखंड में कर्मचारियों को जल्दी ही तीन फीसदी महंगाई भत्ते का लाभ मिल सकता है. वित्त विभाग ने अपनी तरफ से इसकी तैयारी भी कर ली है. बताया जा रहा है कि जल्दी ही सरकार इसका ऐलान कर सकती है.

डीए में फिर हो सकती है बढ़ोतरी
गौरतलब है कि केंद्रीय कर्मचारियों को पहले ही 34% डीए का लाभ मिल रहा है. ऐसे में केंद्र सरकार के बाद अब उत्तराखंड सरकार भी अपने कर्मचारियों के डीए में 3% बढ़ोतरी का ऐलान कर सकती है. डीए में तीन फीसदी बढ़ोतरी होने से कर्मचारियों के वेतन और पेंशन में एक हजार से पांच हजार रुपये तक का इजाफा होगा. आपको बता दें कि इस राज्य में लगभग सवा तीन लाख कर्मचारी व पेंशनर्स हैं. हिंदुस्तान में छपी खबर के अनुसार, सूत्रों का कहना है कि वित्त विभाग संबंधित फाइल को तैयार भी कर लिया है और जल्दी ही इसे मुख्यमंत्री को भेजा जाएगा.
जनवरी से प्रस्तावित है डीए
गौरतलब है कि कर्मचारियों का डीए इस साल की जनवरी से ही प्रस्तावित है. यानी अगर इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलती है तो कर्मचारियों को चार माह का डीए एरियर भी दिया जाएगा. और मई महीने से इसका नकद भुगतान किया जाएगा.
समिति से चर्चा करेगी सरकार
बताया जा रहा है कि सरकार वेतन विसंगति समिति की रिपोर्ट पर समिति के अध्यक्ष और सदस्यों के साथ चर्चा कर सकती है. समिति एसीपी देने पर सहमत नहीं है, जबकि कर्मचारी संगठन पुरानी एसीपी की मांग कर रहे हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर धामी कर्मचारियों के वेतन संबंधी मामलों को लेकर गंभीर हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta