व्यापार

गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस आईपीओ को बोली के दूसरे दिन 79% अभिदान मिला

Kunti Dhruw
16 May 2024 2:42 PM GMT
गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस आईपीओ को बोली के दूसरे दिन 79% अभिदान मिला
x
जनता से रिश्ता:गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस आईपीओ को बोली के दूसरे दिन 79% अभिदान मिला
गो डिजिट आईपीओ सदस्यता दर: वर्तमान में, गो डिजिट इन्फोवर्क्स सर्विसेज के पास कंपनी में 83.3 प्रतिशत हिस्सेदारी है। नए इश्यू से प्राप्त आय का उपयोग कंपनी के पूंजी आधार को बढ़ाने और सॉल्वेंसी स्तर के रखरखाव और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाना प्रस्तावित है।
गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस आईपीओ: बोली लगाने के दूसरे दिन गुरुवार को कनाडा स्थित फेयरफैक्स समर्थित गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) को 79% सब्सक्राइब किया गया। एनएसई के आंकड़ों के मुताबिक, शुरुआती शेयर बिक्री में 5,28,69,677 शेयरों के मुकाबले 4,17,43,735 शेयरों को सब्सक्राइब किया गया था। खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) हिस्से को 2.54 गुना सब्सक्राइब किया गया, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों वाले हिस्से को 73 प्रतिशत सब्सक्राइब किया गया। योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) हिस्से को 24 प्रतिशत सदस्यता प्राप्त हुई। गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस ने एंकर निवेशकों से 1,176 करोड़ रुपये से अधिक जुटाए हैं।
कंपनी की 2,615 करोड़ रुपये की शुरुआती शेयर बिक्री शुक्रवार को समाप्त होगी। ऑफर के लिए प्राइस बैंड 258-272 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। गो डिजिट की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) में 1,125 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी करना और प्रमोटर गो डिजिट इन्फोवर्क्स सर्विसेज और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 1,490 करोड़ रुपये के 5.47 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल है। इससे मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर आईपीओ का कुल आकार 2,615 करोड़ रुपये हो जाता है।
वर्तमान में, गो डिजिट इन्फोवर्क्स सर्विसेज के पास कंपनी में 83.3 प्रतिशत हिस्सेदारी है। नए इश्यू से प्राप्त आय का उपयोग कंपनी के पूंजी आधार को बढ़ाने और सॉल्वेंसी स्तर के रखरखाव और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाना प्रस्तावित है।
क्रिकेटर विराट कोहली और उनकी पत्नी और अभिनेता अनुष्का शर्मा फर्म के निवेशकों में से हैं। वे आईपीओ में कोई हिस्सेदारी नहीं बेच रहे हैं। गो डिजिट ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए मोटर बीमा, स्वास्थ्य बीमा, यात्रा बीमा, संपत्ति बीमा, समुद्री बीमा, देयता बीमा और अन्य बीमा उत्पाद प्रदान करता है। यह भारत की पहली गैर-जीवन बीमा कंपनियों में से एक है जो पूरी तरह से क्लाउड पर काम करती है और इसने कई चैनल भागीदारों के साथ एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफ़ेस (एपीआई) एकीकरण विकसित किया है।
आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, मॉर्गन स्टेनली इंडिया कंपनी, एक्सिस कैपिटल, एचडीएफसी बैंक, नुवामा वेल्थ मैनेजमेंट और आईआईएफएल सिक्योरिटीज ऑफर के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं।

Next Story