व्यापार

PayNearby से अपने रिटेल पार्टनर्स को प्राप्त कराएं डिजिटल कॉमर्स के अधिकतम लाभ, जानें इसकी खासियत

Gulabi
4 Dec 2020 8:34 AM GMT
PayNearby से अपने रिटेल पार्टनर्स को प्राप्त कराएं डिजिटल कॉमर्स के अधिकतम लाभ, जानें इसकी खासियत
x
पे नियरबाई ने रुपे शॉपिंग काजारी करने के लिए यस बैंक और नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के साथ साझेदारी की है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारत के सबसे बड़े हाइपरलोकल फिनटेक स्टार्टअप पे नियरबाई (PayNearby) ने रुपे शॉपिंग कार्ड (RuPay Shopping Card) जारी करने के लिए यस बैंक और नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के साथ साझेदारी की है. पे नियरबाई का इरादा रुपे शॉपिंग कार्ड के माध्यम से अपने रिटेल पार्टनर्स को डिजिटल कॉमर्स के अधिकतम लाभ प्राप्त करने में सक्षम बनाना है. रुपे शॉपिंग कार्ड के माध्यम से पे नियरबाई के रिटेलर अनेक डिजिटल सेवाओं का इस्तेमाल कर सकेंगे, जिनमें ई-कॉमर्स, ई-लर्निंग, ऑनलाइन गेमिंग, ऑनलाइन संगीत और वीडियो, मासिक रिचार्ज और एक सुरक्षित, जोखिम मुक्त मोड में यूटिलिटी बिलों का भुगतान प्रमुख हैं.


पे नियरबाई रूपे शॉपिंग कार्ड खुदरा विक्रेताओं को अपनी डिजिटल की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक सुरक्षित और सरल भुगतान साधन प्रदान करेगा. कार्ड का उपयोग करना आसान है और देश में 17,000 से अधिक पिन कोडों में 10 लाख से अधिक पे नियरबाई रिटेल टच प्वाइंट्स में सक्षम है. खुदरा विक्रेता केवाईसी की औपचारिकताएं पूरी करके कार्ड का लाभ उठा सकते हैं. किसी भी समय अधिकतम वॉलेट बैलेंस 1 लाख रुपए हो सकता है और उपयोगकर्ता 5 लाख रुपए मासिक और 25 लाख रुपए सालाना तक लेनदेन कर सकते हैं.

PayNearby का प्रयास है कि टेक्नोलॉजी से आम तौर पर दूर रहने वाले लोगों को आगे बढ़ाया जाए और उन्हें डिजिटल टेक्नोलॉजी के करीब लाया जाए, ताकि डिजिटल प्रगति का लाभ अधिक व्यापक हो सके. इन कार्डों का सक्रिय उपयोग खुदरा विक्रेताओं और उपभोक्ताओं दोनों के लिए निरंतर अभियान के माध्यम से किया जाएगा. नई पेशकश का उद्देश्य ई-कॉमर्स खरीदारी में ऑनलाइन ट्रांजैंक्शन प्लेटफॉर्म को बढ़ावा देना, मासिक यूटिलिटी बिलों का भुगतान, मोबाइल रिचार्ज, ऑनलाइन एजुकेशन सब्सक्रिप्शन तथा और भी बहुत सारी सुविधाएं प्रस्तुत करना है.

पे नियरबाई RuPay Shopping Card की घोषणा करते हुए पे नियरबाई के एमडी और सीईओ आनंद कुमार बजाज ने कहा, हम रूपे द्वारा संचालित पे नियरबाई शॉपिंग कार्ड लॉन्च करने के लिए एनपीसीआई के साथ साझेदारी करके खुशी का अनुभव कर रहे हैं. यह एक ऐसा वर्चुअल प्रीपेड कार्ड है जो सुरक्षित लेन-देन सुनिश्चित करता है. हमारा डिजिटल प्रधान नेटवर्क महामारी के दौर में सबसे आगे रहा है, जो कोरोना वॉरियर की तरह सेवा कर रहा है और जमीनी स्तर पर निर्बाध बैंकिंग प्रदान कर रहा है. हम लॉकडाउन के बाद से रोजाना 100 करोड़ रुपए से अधिक के लेन-देन को प्रोसेस कर रहे हैं और बड़ी मात्रा को संभाल रहे हैं.

NPCI की सीओओ प्रवीणा राय ने कहा, हम पे नियरबाई के साथ साझेदारी करके और पे नियरबाई शॉपिंग कार्ड को लॉन्च करते हुए प्रसन्नता का अनुभव कर रहे हैं. इस रणनीतिक साझेदारी के कारण, हम देश में वित्तीय समावेशिता को गहरा करने और अपने रोजमर्रा के काम के लिए निर्बाध डिजिटल भुगतान सुविधा के साथ ऐसी आबादी को सशक्त बनाने का प्रयास करते हैं, जो पर्याप्त बैंकिंग सुविधाएं से दूर हैं. यह पहल छोटे पैमाने के स्थानीय खुदरा विक्रेताओं को डिजिटल वाणिज्य सुविधा के साथ उनके बिजनेस को आगे बढ़ाने और इसकें उन्नयन के लिए सक्षम बनाती है. साथ ही, यह पहल स्थानीय खुदरा विक्रेताओं को डिजिटल भुगतान ईको सिस्टम में शामिल करने के लिए एक प्रेरक शक्ति के रूप में भी काम करेगी. हमारा मानना है कि यह साझेदारी सभी के लिए डिजिटल भुगतान की सुविधा उपलब्ध कराने के हमारे विजन को साकार करने की दिशा में ही एक कदम आगे है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta