व्यापार

टेक महिंद्रा के पूर्व कार्यकारी उपाध्यक्ष विनीत नैय्यर का 85 वर्ष की आयु में निधन

Kunti Dhruw
16 May 2024 8:35 AM GMT
टेक महिंद्रा के पूर्व कार्यकारी उपाध्यक्ष विनीत नैय्यर का 85 वर्ष की आयु में निधन
x

व्यापार: टेक महिंद्रा के पूर्व कार्यकारी उपाध्यक्ष विनीत नैय्यर का 85 वर्ष की आयु में निधन

टेक महिंद्रा के पूर्व कार्यकारी उपाध्यक्ष विनीत नैय्यर का 85 वर्ष की आयु में निधन हो गया। आईटी उद्योग संगठन नैसकॉम ने अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स का सहारा लिया।
विनीत नैय्यर का निधन
टेक महिंद्रा के पूर्व कार्यकारी उपाध्यक्ष विनीत नैय्यर का 85 वर्ष की आयु में निधन हो गया। आईटी उद्योग संगठन नैसकॉम ने अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स का सहारा लिया। फर्म ने लिखा, "हम टेक महिंद्रा के पूर्व कार्यकारी उपाध्यक्ष विनीत नैय्यर के महत्वपूर्ण योगदान को हमेशा याद रखेंगे। उनके दूरदर्शी नेतृत्व और समर्पण ने उद्योग पर एक अमिट छाप छोड़ी है। उनके परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है।" उनके प्रभाव और उपलब्धियों ने एक स्थायी विरासत बनाई है।"
टेक महिंद्रा के पूर्व एमडी और सीईओ सीपी गुरनानी ने भी दुख व्यक्त किया और कहा, "दिल तोड़ने वाली खबर..भारत ने आज अपना एक बेहतरीन नेता खो दिया है.. #विनीतनैय्यर.. व्यक्तिगत रूप से, यह उस रोशनी को खोने जैसा है जिसने दशकों तक मेरा नेतृत्व किया है.. .वह सर्वोत्कृष्ट मित्र, दार्शनिक, भाई, मार्गदर्शक और राजनेता थे.. मेरा दिल और संवेदनाएं रेवा और उनके परिवार के साथ हैं।''
नैय्यर का जन्म 1939 में हुआ था और उन्होंने विलियम्स कॉलेज, मैसाचुसेट्स से विकास अर्थशास्त्र में मास्टर डिग्री पूरी की। उनका करियर भारतीय प्रशासनिक सेवा से शुरू हुआ और उन्होंने जिला मजिस्ट्रेट, हरियाणा कृषि सचिव और केंद्र सरकार में आर्थिक मामलों के विभाग के निदेशक सहित कई वरिष्ठ पदों पर काम किया।
विनीत नैय्यर राज्य के स्वामित्व वाली गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया (गेल) के संस्थापक अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक थे। निजी क्षेत्र में जाने के बाद, उन्होंने एचसीएल कॉर्प के प्रबंध निदेशक और एचसीएल टेक्नोलॉजीज के उपाध्यक्ष के रूप में कार्य किया।
Next Story