व्यापार

इन तीन कंपनियों के साथ Flipkart की साझेदारी, प्रोडक्ट डिलिवरी के लिए 25,000 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को अपने बेड़े में करेगी शामिल

Gulabi
24 Feb 2021 3:54 PM GMT
इन तीन कंपनियों के साथ Flipkart की साझेदारी, प्रोडक्ट डिलिवरी के लिए 25,000 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को अपने बेड़े में करेगी शामिल
x
फ्लिपकार्ट ने बुधवार को कहा कि वह प्रोडक्ट डिलिवरी और अन्य कामों के लिए 25 हजार से अधिक इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को शामिल करेगी

वालमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट ने बुधवार को कहा कि वह प्रोडक्ट डिलिवरी और अन्य कामों के लिए 25,000 से अधिक इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को शामिल करेगी. कंपनी का मकसद 2030 तक पूर्ण रूप से इलेक्ट्रिक वाहन को अपनाना है.


फ्लिपकार्ट भारत में डिजाइन और असेंबल किए गए 2-व्हीलर, 3-व्हीलर और 4-व्हीलर व्हीकल शामिल करेगी. इसके लिए बेंगलुरु स्थित कंपनी फ्लिपकार्ट ने ई-व्हीकल्स बनाने वाली कंपनियों हीरो इलेक्ट्रिक, महिंद्रा इलेक्ट्रिक और पिआजियो के साथ साझेदारी की है. इन इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का उपयोग आपूर्ति व्यवस्था में की जाएगी.

फ्लिपकार्ट ने एक बयान में कहा कि यह कदम कंपनी की सभी शहरों में 'लॉजिस्टिक' फ्लीट को इलेक्ट्रिक वाहन से बदलने की प्रतिबद्धता के अनुरूप है. कंपनी ने यह भी कहा कि वह डिलिवरी केंद्रों और कार्यालयों के पास चार्जिंग स्टेशन लगाने में भी मदद करेगी ताकि इस प्रकार के वाहनों को तेजी से अपनाया जा सके.

आपको बता दें कि फ्लिपकार्ट ने दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, गुवाहाटी और पुणे सहित देश भर में डिलीवरी के लिए कई स्थानों पर 2-व्हीलर और 3-व्हीलर इलेक्ट्रिक वाहनों की तैनात करना शुरू कर दिया है. बता दें कि कंपनी ने पिछले साल अगस्त में कहा था कि वह 2030 तक पूर्ण रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग करेगी. इसके साथ ही 'क्लाइमेट ग्रुप' के वैश्विक इलेक्ट्रिक वाहन पहल, ईवी 100 से जुड़ने की भी घोषणा की थी.

7 शहरों में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स से डिलीवरी करेगा एमेजॉन

एमेजॉन इंडिया ने भी मंगलवार को ई-व्हीकल बनाने वाली कंपनी महिंद्रा इलेक्ट्रिक के साथ मंगलवार को साझेदारी की घोषणा की है. इसके तहत कंपनी देश में अपने डिलिवरी नेटवर्क में महिंद्रा इलेक्ट्रिक के करीब 100 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को शामिल किया है. दोनों कंपनियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार महिंद्रा के करीब 100 ट्रियो जोर ई-व्हीकल्स को देश के सात शहरों में अमेजन के डिलीवरी नेटवर्क में शामिल किया गया है जिसमें बेंगलुरु, नई दिल्ली, हैदराबाद, अहमदाबाद, भोपाल, इंदौर और लखनऊ शामिल है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta