Top
व्यापार

Facebook ने शुरू की हॉटलाइन की टेस्टिंग, क्रिएटर्स को मिलेगा ये फायदा

Gulabi
8 April 2021 6:16 AM GMT
Facebook ने शुरू की हॉटलाइन की टेस्टिंग, क्रिएटर्स को मिलेगा ये फायदा
x
Facebook ने शुरू की हॉटलाइन की टेस्टिंग

फेसबुक ने अपने नए ऐप्लिकेशन हॉटलाइन की पब्लिक टेस्टिंग की शुरुआत कर दी है. इसकी मदद से अब क्रिएटर्स बोल सकते हैं और ऑडियंस से लाइव सवाल ले सकते हैं. ये Q&A प्रोडक्ट ऑडियो के साथ टेक्स्ट और वीडियो एलिमेंट्स के साथ आता है जहां यूजर्स को लाइव ऑडियो फीचर्स मिलते हैं. फेसबुक ने इस क्लबहाउस को टक्कर देने के लिए बनाया है. क्लबहाउस ऐप की अगर बात करें तो इसका इस्तेमाल काफी ज्यादा लोग करते हैं तो वहीं इसके वीकली एक्टिव यूजर्स 10 मिलियन हैं. क्लबहाउस एक ऐसा ऐप जिसका इस्तेमाल आप रेडियो की तरह इंटरव्यू, इवेंट या किसी और टॉपिक पर डिस्कशन सुनने के लिए कर सकते हैं. ये सबकुछ लाइव होता है.


कोरोना काल के दौरान ऑडियो चैट सर्विस का इस्तेमाल काफी ज्यादा बढ़ गया है. ट्विटर इंक भी यहां ऑडियो फीचर स्पेसेस का टेस्ट कर रहा है जबकि फेसबुक मैसेंजर रूम्स में लाइव ऑडियो रूम को लेकर आ रहा है. हॉटलाइन की अगर बात करें तो ये फेसबुक के एक छोटे ग्रुप की तरफ से आता है जिसका नाम न्यू प्रोडक्ट एक्सपेरिमेंटेशन टीम है.
फेसबुक की एक प्रवक्ता ने कहा कि, हॉटलाइन नॉलेज एक्सपर्ट्स को टारगेट करना चाहता था जो फाइनेंस और हेल्थ सेक्टर से कुछ टिप्स शेयर कर सकें. उन्होंने आगे कहा कि, टीम यहां कई नई चीजों को टेस्ट कर रही है. फिलहाल इस ऐप पर कोई ऑडियंस लिमिट नहीं है. होस्ट यहां किसी के भी सवाल को रिमूव कर सकता है. फेसबुक ने कहा कि, आजकल वो विवादित कंटेंट को हटाने की कोशिश में लगा हुआ है.

बता दें कि हॉटलाइन इवेंट्स ऑटोमैटिक तरीके से रिकॉर्ड होते हैं. लेकिन फिलहाल इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है कि क्रिएटर्स यहां हॉटलाइन इवेंट्स से कैसे पैसे कमाएंगे. NPE टीम यहां सुपर को भी टेस्ट कर रही है जो एक वीडियो ऐप है. इस ऐप की मदद से यूजर्स अपने इंफ्लूएंसर्स से मिल सकते हैं और उनके साथ लाइव इवेंट्स में फोटो क्लिक करवा सकते हैं तो वहीं उन्हें पैसे भी दे सकते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it