Top
व्यापार

क्रिप्टोकरेंसी पर एलन मस्क ने कही ये बड़ी बात - दोबारा पेमेंट स्वीकार की जा सकती हैं

Bhumika Sahu
22 July 2021 4:03 AM GMT
क्रिप्टोकरेंसी पर एलन मस्क ने कही ये बड़ी बात - दोबारा पेमेंट स्वीकार की जा सकती हैं
x
कुछ समय पहले टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने इलेक्ट्रिक वाहनों के भुगतान के लिए क्रिप्टोकरेंसी को लेना बंद कर दिया था. मगर अब दोबारा एलन ने इसे बतौर पेमेंट स्वीकार किए जाने की ​बात कही है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क का क्रिप्टोकरेंसी से खास लगाव है. डॉजकॉइपन से लेकर बिटकॉइन तक में उन्होंने काफी दिलचस्पी दिखाई है. मगर कुछ समय पहले उन्होंने ऐलान किया था कि टेस्लाा अब क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन को बतौर भुगतान स्वीकार नहीं करेगी. इससे मार्केट में हंगामा मच गया था. मगर एलन ने लोगों को दोबारा राहत देते हुए इससे फिर से स्वीकार करने की बात कही है.

उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी टेस्ला इलेक्ट्रिक वाहनों के भुगतान के लिए क्रिप्टोकरेंसी को बतौर भुगताना दोबारा स्वीकार कर सकती है. बता दें कि ​क्रिप्टोकरेंसी को बनाने से होने वाले पर्यावरण प्रदूषण को लेकर क्रिप्टोक्यूरेंसी काउंसिल फॉर इनोवेशन द्वारा "द बी वर्ड" सम्मेलन आयोजित किया गया था. इसमें एलन ने कहा, "उम्मीद नहीं है कि ऊर्जा उत्पादन संचालित बर्फ की तरह शुद्ध है, लेकिन यह दुनिया के सबसे गंदे कोयले का उपयोग नहीं कर सकता है."
खनन में जीवाश्म ईंधन के उपयोग के बारे में चिंताओं को देखते हुए मई एलन ने बिटकॉइन का उपयोग खरीदारी के​ लिए निलंबित कर दिया था, जिससे डिजिटल मुद्रा में गिरावट आई थी.
एलन का कहना है कि बिटकॉइन माइनिंग के लिए हाइड्रोपावर, जियोथर्मल और न्यूक्लियर सभी अच्छे ऊर्जा स्रोतों का इस्तेमाल किया जा रहा है. इस बात की पुष्टि होने कि इसके खनन में अधिक नवीकरणीय ऊर्जा का उपयोग हो रहा है. ऐसे में फिर से क्रिप्टोकरेंसी को स्वीकार किया जाएगा.
ट्विटर इंक और स्क्वायर इंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डोर्सी और आर्क इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट के प्रमुख कैथी वुड ने भी डिजिटल मुद्रा के बारे में बात की. डोरसी ने कहा कि बिटकॉइन ऊर्जा क्षेत्र में नवाचार को प्रोत्साहित कर रहा है. वुड ने कहा, "मुझे विश्वास है कि बिटकॉइन अधिक पर्यावरण के अनुकूल होगा."


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it