व्यापार

इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी गोगोरो ने भारतीय बाजार में एंट्री करने की तैयारी की

Admin Delhi 1
29 Oct 2022 12:22 PM GMT
इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी गोगोरो ने भारतीय बाजार में एंट्री करने की तैयारी की
x

मार्किट न्यूज़: ताइवान की इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी गोगोरो (Gogoro) ने भारतीय बाजार में एंट्री करने की तैयारी कर ली है। कंपनी 3 नवंबर को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है। गोगोरो ने इसके लिए हीरो मोटोकॉर्प से साझेदारी की है। गोगोरो लो स्पीड और हाई स्पीड दोनों तरह के इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाती है। कंपनी के कई मॉडल इंटरनेशनल मार्केट में पहले से मौजूद हैं। बता दें कि कंपनी पिछले कुछ दिनों से हीरो मोटोकॉर्प के साथ मिलकर भारत में चार्जिंग स्टेशन और स्वैपिंग इंस्फ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी भारतीय बाजार में लंबी रेंज लॉन्च करेगी।

90km की रेंज और 30km/h की टॉप स्पीड: गोगोरो भारत में लो स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी। इस स्कूटर में कंपनी 1.9 kWh क्षमता वाला लिथियम ऑयन बैटरी पैक देने वाली है। जिसके साथ 250 w पावर वाली इलेक्ट्रिक हब मोटर को जोड़ा जाएगा। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज सिंगल चार्ज पर 80 से 90 किलोमीटर की हो सकती है। जिसके साथ 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिल सकती है। माना जा रहा है कि इसकी बैटरी को स्वैप करके चलाया जाएगा। हाल ही में बाज बाइक्स ने भी बैटरी स्वैप वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है।

राइडर की जरूरत के हिसाब से कई फीचर्स: गोगोरो अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर में यूनिक डिजाइन के साथ कई शानदार फीचर्स भी देती है। भारत में लॉन्च होने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर में ऑल LED लाइटिंग, LED इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ और ऐप कनेक्टिविटी, मल्टी राइड मोड, रिमोट स्टार्ट, एंटी थेप्ट अलार्म जैसे फीचर्स को दिया जा सकता है। इसके साथ कंपनी राइडर की जरूरत को देखते हुए कई नए यूजफुल फीचर्स दे सकती है। इस स्कूटर की कीमत 80 से 85 हजार रुपए के बीच हो सकती है।

वीवा के साथ बनाती है सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर: गोगोरो वीवा (Viva) नाम की छोटे और सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचती है। इसमें 3 किलोवाट हब-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है, जिसकी मदद से यदि आप इसे लगातार 30 किमी/ घंटा की स्पीड से चलाते हैं तो यह 85 किमी की रेंज देती है। चूंकि इसमें एक हब मोटर है, इसलिए इसमें 85 एनएम का टार्क जनरेट होता है। हीरो मोटोकॉर्प ने भी वीवा के साथ मिलकर अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta