व्यापार

बजट की टेंशन के चलते नहीं खरीद पा रहे हैं टू व्हीलर्स, तो फटाफट यहां चेक करें देश के सबसे बड़े बैंकों के लोन रेट

Gulabi
9 May 2021 9:40 AM GMT
बजट की टेंशन के चलते नहीं खरीद पा रहे हैं टू व्हीलर्स, तो फटाफट यहां चेक करें देश के सबसे बड़े बैंकों के लोन रेट
x
कोरोना काल के बाद से ज्यादातर लोग आने-जाने के लिए अपने वाहन का इस्तेमाल करना चाहते हैं

कोरोना काल के बाद से ज्यादातर लोग आने-जाने के लिए अपने वाहन का इस्तेमाल करना चाहते हैं. अगर आप भी बाइक या स्कूटर खरीदना चाहते हैं लेकिन आपके पास ज्यादा बजट नहीं है तो टेंशन न लें. आप अलग-अलग बैंकों की ओर से टू व्हीलर को फाइनेंस कराने की सुविधा ले सकते हैं. इसके तहत आपको एक तय ब्याज दर पर लोन मिल जाएगा. जिससे आप तुरंत टू व्हीलर घर ला सकते हैं. तो किस बैंक पर कितना है लोन इंट्रेस्ट देखिए लिस्ट.


पीएनबी पावन राइड स्कीम
पंजाब नेशनल बैंक (PNB) टूव्हीलर खरीदने वाली महिलाओं के लिए पावर राइड नाम से एक खास स्कीम चला रहा है. इसमें अधिकतम 60000 रुपए तक का लोन दिया जाता है. इसके भुगतान के लिए 36 महीने का वक्त दिया जाता है. PNB पावर राइड स्कीम के तहत लोन पर ब्याज दर RLLR+1.90% है. बैंक में इस वक्त RLLR 6.80% फीसदी है. इस तरह स्कीम के तहत सालाना ब्याज दर 8.70 फीसदी होगी. इस पर प्रोसेसिंग चार्ज भी लिया जाता है जो कि लोन अमाउंट का 0.50 फीसदी है.

पीएनबी सारथी लोन स्कीम
पीएनबी की ओर से बाइक या स्कूटर खरीदने वालों के लिए सारथी लोन स्कीम भी चलाई जाती है. इसमें सुपरबाइक्स/हाइब्रिड टूव्हीलर्स के लिए अधिकतम 10 लाख रुपए तक का लोन मिलता है. इसे चुकाने के लिए 5 साल तक का वक्त मिलता है. लोन में प्रोसेसिंग फीस कुल अमाउंट का 0.50 फीसदी+जीएसटी लगता है, जो मिनिमम 500 रुपए और मैक्सिमम 1000 रुपए है.

एचडीएफसी (HDFC)
एचडीएफसी बैंक की ओर से टूव्हीलर पर 20000 रुपाए से लेकर 2 लाख रुपए तक का लोन दिया जाता है. इसे चुकाने के लिए 4 साल का वक्त दिया जाता है. अभी बैंक टू व्हीलर पर 20.90 फीसदी सालाना की ब्याज दर पर लोन दे रहा है. इसमें प्रोसेसिंग फीस लोन अमाउंट के 3 फीसदी तक है. इसके अलावा एचडीएफसी बैंक सुपर बाइक लोन भी देता है. इसके तहत 2 लाख से लेकर 35 लाख रुपए तक का लोन मिलता है. इस पर ब्याज दर 11.99 फीसदी सालाना है और रिपेमेंट अवधि अधितम 5 साल है. इसकी प्रोसेसिंग फीस सामान्य टू व्हीलर लोन के समान है.

एसबीआई (SBI)
एसबीआई की ओर से टू व्हीलर पर दो तरह के लोन दिए जाते हैं. पहला 2.50 लाख रुपए तक के बाइक या स्कूटर पर 16.05% सालाना की दर से ब्याज लिया जाता है. इसमें प्रोसेसिंग फीस लोन अमाउंट का 2 फीसदी+जीएसटी है. वहीं दूसरे लोन स्कीम के तहत SBI सुपर बाइकों पर लोन देता है. इसमें लोन की ब्याज दर 10.25% सालाना है. इसमें आप 2.50 लाख रुपए या इससे ज्यादा कीमत के टू व्हीलर ले सकते हैं. लोन चुकाने की अधिकतम अवधि 5 साल है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta