व्यापार

कॉस्मोफीड ने क्रिएटर मुद्रीकरण के लिए एकीकृत ऑपरेटिंग सिस्टम लॉन्च किया

Kunti Dhruw
23 Aug 2023 1:12 PM GMT
कॉस्मोफीड ने क्रिएटर मुद्रीकरण के लिए एकीकृत ऑपरेटिंग सिस्टम लॉन्च किया
x
रचनाकारों और स्वतंत्र पेशेवरों के लिए एक अग्रणी मुद्रीकरण मंच, कॉस्मोफीड ने देश में लगभग 80 मिलियन रचनाकारों को सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर अपनी सामग्री का मुद्रीकरण करने में मदद करने के लिए एक उद्योग-पहला यूनिफाइड ऑपरेटिंग सिस्टम (सामुदायिक डैशबोर्ड) लॉन्च किया है।
नया लॉन्च किया गया सामुदायिक डैशबोर्ड एक केंद्रीकृत केंद्र के रूप में कार्य करता है, जो रचनाकारों, फ्रीलांसरों, एकल उद्यमियों और सूक्ष्म उद्यमियों को उनके डिजिटल व्यवसायों को सुव्यवस्थित करने और उनकी कमाई को अधिकतम करने के लिए एकीकृत संचार चैनल प्रदान करता है।
कॉस्मोफीड के सह-संस्थापक विवेक यादव ने जोर देकर कहा, "हमारा मिशन व्यक्तिगत सुविधाओं से परे है; यह क्रांतिकारी बदलाव के बारे में है कि निर्माता अपने डिजिटल स्पेस में कैसे प्रबंधन करते हैं और आगे बढ़ते हैं। इस परिवर्तनकारी सामुदायिक डैशबोर्ड के माध्यम से, हम एक अभूतपूर्व क्रिएटर्स ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए आधार तैयार कर रहे हैं। -एक एकीकृत मंच जो रचनाकारों को उपकरण चलाने, अंतर्दृष्टि प्राप्त करने और प्रभावशाली निर्णय लेने के लिए सशक्त बनाता है।''
सामुदायिक डैशबोर्ड उपयोगिताओं को सुव्यवस्थित करने, सामग्री को प्रबंधित करने और कमाई बढ़ाने वाले सूचित निर्णय लेने के लिए एनालिटिक्स का उपयोग करने में रचनाकारों का समर्थन करता है। यह टूटे हुए अनुभवों से बचने के लिए रचनाकारों को अंतर्दृष्टि, दर्शकों के संचार और सामुदायिक प्रबंधन के लिए कई उपकरणों के बीच जूझने की आवश्यकता को समाप्त करता है।
इस डैशबोर्ड में एकीकृत पहला प्लेटफ़ॉर्म टेलीग्राम होगा। इस एकीकरण के साथ, निर्माता सक्रिय और निष्क्रिय ग्राहकों को प्रबंधित करने और चैनल की दक्षता बढ़ाने के लिए अपने सदस्यता प्रबंधन को पूरी तरह से स्वचालित कर सकते हैं। प्लेटफ़ॉर्म सदस्यों के साथ उनकी सक्रिय सदस्यता समाप्त होने से पहले संवाद करेगा, इस प्रकार न केवल मैन्युअल हस्तक्षेप को समाप्त करेगा बल्कि मंथन को कम करेगा और अवधारण दरों को बढ़ाएगा।
इस एकीकरण का अतिरिक्त लाभ व्यापक और विश्लेषणात्मक अंतर्दृष्टि है जो रचनाकारों को उनकी उंगलियों पर मिलती है। कॉस्मोफ़ीड प्लेटफ़ॉर्म लैंडिंग पृष्ठ प्रदर्शन, रूपांतरण दर, ग्राहक जनसांख्यिकी और डिवाइस उपयोग रुझानों में गहन अंतर्दृष्टि के माध्यम से सामुदायिक गतिशीलता की अद्वितीय समझ प्रदान करता है।
एक अनुकूलित टेलीग्राम डैशबोर्ड रचनाकारों को अपने चैनल प्रबंधित करने, अंतर्दृष्टि प्राप्त करने और कई शक्तिशाली सुविधाओं तक पहुंचने में मदद करेगा। डैशबोर्ड की विशेषताओं में शामिल हैं: लेनदेन ट्रैकिंग, डिस्काउंट कूपन प्रबंधन और अनुकूलन योग्य सेटिंग्स।
उद्योग रिपोर्टों के अनुसार, भारत में केवल 0.18% निर्माता अपने उत्पादों और सेवाओं का मुद्रीकरण करने में सक्षम हैं या उनके पास ऐसे उपकरण हैं जो वर्तमान में केवल 16000 रुपये प्रति माह हैं। कॉस्मोफीड के सामुदायिक डैशबोर्ड और तकनीकी टूल के साथ, अब अधिक निर्माता अपनी सामग्री का कुशलतापूर्वक मुद्रीकरण करने में सक्षम होंगे।
कॉस्मोफीड एक ऐसे पारिस्थितिकी तंत्र की कल्पना करता है जहां निर्माता अपने उपयोगिता उत्पादों को एक ही छतरी के नीचे एकीकृत कर सकें।
कॉस्मोफीड ने अन्य प्रमुख सामुदायिक प्लेटफार्मों को एकीकृत करते हुए इस डैशबोर्ड का और विस्तार करने की योजना बनाई है। लक्ष्य इसे रचनाकारों और स्वतंत्र पेशेवरों को इतना व्यापक टूलकिट प्रदान करने वाले दुनिया के पहले वैश्विक उत्पाद के रूप में स्थापित करना है। यह अगला विकास न केवल एक नवाचार का प्रतीक है, बल्कि रचनाकारों को निर्बाध रूप से उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाने की दिशा में एक कदम है।
कॉस्मोफीड ने पिछले वित्त वर्ष में अपने प्लेटफॉर्म पर 5,000 से अधिक रचनाकारों के लिए 100 करोड़ रुपये से अधिक की आय अर्जित की है।
Next Story