व्यापार

Nissan Magnite को टक्कर देने के लिए सिट्रोन ला रही है नई एसयूवी...जाने कीमत

Subhi
19 April 2021 3:30 AM GMT
Nissan Magnite को टक्कर देने के लिए सिट्रोन ला रही है नई एसयूवी...जाने कीमत
x
सिट्रोन ने हाल ही में अपनी पहली प्रीमियम मिड-साइज एसयूवी Citroen C5 Aircross के साथ भारत में डेब्यू किया।

सिट्रोन ने हाल ही में अपनी पहली प्रीमियम मिड-साइज एसयूवी Citroen C5 Aircross के साथ भारत में डेब्यू किया। जिसके बाद अब कंपनी अपनी सस्ती व स्थानीय रूप से निर्मित सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक सिट्रोन नई एसयूवी को मई में पेश करेगी। हालांकि इस कार को कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। लेकिन इसके डिजाइन की कुछ खास जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

माना जा रहा है कि कंपनी के पारंपरिक डिजाइन को आगे बढ़ाते हुए सिट्रोन की यह नई एसयूवी लुक्स में अपने सेगमेंट में अन्य गाड़ियों को दरकिनार कर देगी। फिलहाल इंटीरियर की सामनें आई एकमात्र झलक में इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए एक फ्लोटिंग सेंट्रल डिस्प्ले जरूर देखी गई है। इसके डिजाइन में कंपनी एलईडी लाइटिंग, कनेक्टेड कार तकनीक, एक शानदार टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो एसी, रियर पार्किंग कैमरा और एलॉय व्हील की सुविधा दे सकती है। इसके अलावा इसके सुरक्षा फीचर्स की सूची में ट्रैक्शन कंट्रोल, स्टेबिलिटी कंट्रोल के साथ कई एयरबैग दिए जाएंगे।
सिट्रेान ने कुछ समय पहले इस बात की पुष्टि की थी कि वह अपनी इस अपकमिंग एसयूवी को सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ पेश करेगी। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इसमें 1.2 लीटर टर्बो-पेट्रोल इकाई का प्रयोग कर सकती है। हालांकि इसके ट्रांसमिशन विकल्पों या प्रदर्शन आउटपुट पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। कंपनी अपनी इस सब-काॅम्पैक्ट एसयूवी को भारत और दक्षिण अमेरिका जैसे बाजारों में सबसे पहले पेश कर सकत है, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसमें देरी देखी जा सकती है।
कीमत की बात करें तो भारत में इसकी कीमत 6 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होगी। प्रीमियम सब-कॉम्पैक्ट की पेशकश के रूप में भारत में लाॅन्च होने पर निसान मैग्नाइट, रेनो किगर, हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़्ज़ा और टाटा नेक्सॉन को टक्कर देगी।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta