व्यापार

चोलामंडलम ने ट्रक ड्राइवरों, परिजनों को सशक्त बनाने के लिए वित्तीय साक्षरता कार्यक्रम का किया अनावरण

Kunti Dhruw
30 Aug 2023 1:24 PM GMT
चोलामंडलम ने ट्रक ड्राइवरों, परिजनों को सशक्त बनाने के लिए वित्तीय साक्षरता कार्यक्रम का किया अनावरण
x
चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी लिमिटेड ने ट्रकिंग समुदाय के सदस्यों के लिए एक वित्तीय साक्षरता कार्यक्रम शुरू किया है, कंपनी ने बुधवार को कहा।
विविध समूह मुरुगप्पा समूह के वित्तीय सेवा प्रभाग ने कहा कि इस पहल में देश भर के 35,000 ट्रक ड्राइवरों, उनके परिवारों को शामिल किया जाएगा। विविध समूह मुरुगप्पा समूह के वित्तीय सेवा प्रभाग ने कहा कि इस पहल में देश भर के 35,000 ट्रक ड्राइवरों, उनके परिवारों को शामिल किया जाएगा।
वित्तीय साक्षरता जागरूकता, स्वास्थ्य जागरूकता और कैरियर परामर्श के लिए एकीकृत वाणिज्यिक वाहन क्रू सदस्य विकास कार्यक्रम विशेष रूप से ट्रक ड्राइवरों, क्लीनर और मैकेनिकों के परिवारों के लिए डिज़ाइन किया गया था ताकि उन्हें प्रभावी ढंग से वित्त प्रबंधित करने और सुरक्षित करने के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान से लैस किया जा सके।
चोलामंडलम ने वित्तीय व्यवहार में बदलाव लाने, निवेश और वित्तीय साक्षरता बढ़ाने के लिए गुजरात के कच्छ और अहमदाबाद, मध्य प्रदेश के पीथमपुर और महाराष्ट्र की सीमा से लगे जिलों में कार्यक्रम लागू करने की योजना बनाई है। चोलामंडलम ने वित्तीय व्यवहार में बदलाव लाने, निवेश और वित्तीय साक्षरता बढ़ाने के लिए गुजरात के कच्छ और अहमदाबाद, मध्य प्रदेश के पीथमपुर और महाराष्ट्र की सीमा से लगे जिलों में कार्यक्रम लागू करने की योजना बनाई है।
"ट्रकिंग आज सबसे महत्वपूर्ण कड़ियों में से एक है जो उत्पादकता और प्रतिस्पर्धी दक्षता को सुविधाजनक बनाती है, जिससे देश का तेजी से आर्थिक विकास होता है।" चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक रवींद्र कुंडू ने कंपनी के एक बयान में कहा।
उन्होंने कहा, अभूतपूर्व अवसरों और प्रगति के युग में, वित्तीय साक्षरता सशक्तिकरण की आधारशिला के रूप में खड़ी है, खासकर महिलाओं के लिए। उन्होंने कहा, अभूतपूर्व अवसरों और प्रगति के युग में, वित्तीय साक्षरता सशक्तिकरण की आधारशिला के रूप में खड़ी है, खासकर महिलाओं के लिए।
उन्होंने कहा, "आर्थिक स्वतंत्रता और सुरक्षा सुनिश्चित करने में वित्तीय शिक्षा की महत्वपूर्ण भूमिका को पहचानते हुए, चोल को ट्रकिंग समुदाय में महिलाओं के बीच वित्तीय साक्षरता को बढ़ावा देने के महत्व को उजागर करने पर गर्व है।"
विज्ञप्ति में कहा गया है कि कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों को करियर और उच्च अध्ययन विकल्पों के बारे में ज्ञान प्रदान करना, वित्तीय साक्षरता जागरूकता पैदा करना और प्रारंभिक चरण में उनमें बचत प्रथाओं को शामिल करना है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों को करियर और उच्च अध्ययन विकल्पों के बारे में ज्ञान प्रदान करना, वित्तीय साक्षरता जागरूकता पैदा करना और प्रारंभिक चरण में उनमें बचत प्रथाओं को शामिल करना है।
Next Story