व्यापार

चाइनीज कंपनी ByteDance TikTok की तरह भारत में वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म के साथ एक म्यूजिक प्लेटफॉर्म भी शुरू करने की तैयारी में

Admin Delhi 1
15 Oct 2022 1:43 PM GMT
चाइनीज कंपनी ByteDance TikTok की तरह भारत में वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म के साथ एक म्यूजिक प्लेटफॉर्म भी शुरू करने की तैयारी में
x

दिल्ली: ByteDance एक चीनी कंपनी है, जिसके सबसे पॉपुलर शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म TikTok ने एक समय में भारत में युवाओं को अपना दिवाना बना दिया था। भारत में अब यह ऐप बैन है, लेकिन विदेशों में यह अभी भी टॉप ऐप्स में शामिल रहता है। ऐसा लगता है कि अब, कंपनी वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म के साथ-साथ एक म्यूजिक प्लेटफॉर्म भी शुरू करने की तैयारी में है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि ByteDance इस म्यूजिक प्लेटफॉर्म के लिए कई बड़े लेबल से बातचीत भी कर रही है।

The Wall Street Journal के अनुसार, ByteDance अमेरिका में म्यूजिक प्लेटफॉर्म शुरू करने की तैयारी तेजी से कर रही है। इसके लिए चीनी कंपनी कई म्यूजिक लेबल्स से बातचीत भी कर रही है, जिससे उसका प्लेटफॉर्म एक्सपैंड होगा और अमेरिका समेत दुनिया भर में टॉप म्यूजिक प्लेटफॉर्म में से एक Spotify के साथ टक्कर ले सके। हालांकि, फिलहाल कंपनी ने इसे लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

बता दें कि भारत, इंडोनेशिया, ब्राजील समेत कुछ देशों में ByteDance का मौजूदा म्यूजिक ऐप Resso पहले से ही उपलब्ध है, लेकिन फिलहाल ये अमेरिकी बाजार में नहीं है। पॉपुलैरिटी के मामले में भी यह ऐप भारत और अन्य देशों में कुछ बड़ा नहीं कर पाया है। रिपोर्ट आगे बताती है कि ByteDance की तैयारी TikTok और नए म्यूजिक प्लेटफॉर्म को एक-साथ जोड़ने की है। निश्चित तौर पर यदि ऐसा होता है, तो प्लेटफॉर्म बहुत जल्दी लोकप्रियता हासिल कर सकता है, क्योंकि अपने शॉर्ट वीडियो के लिए लोगों को गानों की जरूरत होती है। दोनों प्लेटफॉर्म को एक में मिलाने से दोनों ही प्लेटफॉर्म का फायदा हो सकता है।

TikTok भारत में बैन है, लेकिन भारत में भी शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म की कमी नहीं है। टिकटॉक के भारत से जाने के बाद यहां, Instagram Reels, YouTube Shorts, Moj, Josh, Chingari, Roposo, MX Taka Tak जैसे कई प्लेटफॉर्म ने कब्जा कर लिया है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta