व्यापार

केमप्लास्ट सनमार नया बहुउद्देश्यीय उत्पादन ब्लॉक आज समर्पित किया गया

Kunti Dhruw
10 Aug 2023 9:05 AM GMT
केमप्लास्ट सनमार नया बहुउद्देश्यीय उत्पादन ब्लॉक आज समर्पित किया गया
x
नई बहुउद्देश्यीय उत्पादन ब्लॉक परियोजना का पहला चरण, जिसे केमप्लास्ट सनमार लिमिटेड के कस्टम निर्मित रसायन प्रभाग द्वारा लगभग 300 करोड़ रुपये के निवेश पर स्थापित किया गया था, आज कंपनी के अध्यक्ष विजय शंकर द्वारा समर्पित किया गया। कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग के माध्यम से निदेशक मंडल की उपस्थिति की घोषणा की।
नए उत्पादन ब्लॉक को ऐसी सुविधा के लिए सर्वोत्तम श्रेणी के सुरक्षा मानकों के आधार पर डिजाइन और निर्मित किया गया है। यह ब्लॉक अत्याधुनिक स्वचालन प्रणाली के साथ पूरी तरह से स्वचालित है और इसमें पानी की खपत को कम करने के लिए विभिन्न स्थिरता पहल भी शामिल हैं। उत्पादन ब्लॉक के दूसरे चरण से संबंधित परियोजना गतिविधियाँ भी चल रही हैं और अगले 8 महीनों में पूरी होने की उम्मीद है।
इस अवसर पर बोलते हुए, विजय शंकर ने टिप्पणी की कि - "इस ब्लॉक का निर्माण रिकॉर्ड समय अवधि में सुरक्षित रूप से किया गया था और यह केमप्लास्ट सनमार की एक बहुउद्देश्यीय उत्पादन सुविधा बनाने और ऑन-स्ट्रीम लाने की क्षमता को प्रदर्शित करता है जो उच्चतम वैश्विक मानकों को पूरा करती है। मेरा हार्दिक धन्यवाद प्रोजेक्ट इंजीनियरिंग और ऑपरेशंस टीम ने हमें इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए पिछले 12 महीनों में अथक प्रयास किया। यह नया ब्लॉक कस्टम निर्मित रसायन व्यवसाय में वृद्धि करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है और हमें इस विश्व स्तरीय संपत्ति की पेशकश करते हुए खुशी हो रही है। हमारे ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करें"।
कस्टम निर्मित रसायन प्रभाग वैश्विक एग्रोकेमिकल, फार्मास्युटिकल और बढ़िया रासायनिक नवप्रवर्तकों के लिए उन्नत मध्यवर्ती और सक्रिय सामग्री का निर्माण करता है। रसायनज्ञों और इंजीनियरों की एक योग्य टीम के नेतृत्व में, प्रभाग ने रसायन विज्ञान और प्रक्रियाओं की एक विस्तृत श्रृंखला को संभालने के लिए अत्याधुनिक उत्पादन ब्लॉक, पायलट और आर एंड डी सुविधाओं में निवेश किया है।
Next Story