व्यापार

LIVE बुलेटिन में देखें महत्वपूर्ण खबरें, कल होगी लॉन्च 2022 टोयोटा ग्लैंजा

Janta Se Rishta Admin
14 March 2022 6:31 AM GMT
LIVE बुलेटिन में देखें महत्वपूर्ण खबरें, कल होगी लॉन्च 2022 टोयोटा ग्लैंजा
x

टोयोटा क्रिलोस्कर मोटर्स (Toyota Kirloskar Motor) कल यानी 15 मार्च को अपनी नई कार लॉन्च करने जा रही है. इस कार का नाम 2022 टोयोटा ग्लैंजा (2022 Toyota Glanza) है. इस कार में कई नए डिजाइन और आकर्षक लुक नजर आने वाला है. टोयोटा की इस कार का मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो 2022 (Maruti Suzuki Baleno 2022) और टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) के साथ होगा. इस कार की अपनी अलग-अलग खूबियां होंगी. आज हम न्यू टोयोटा ग्लैंजा 2022 के फीचर्स और लुक के साथ-साथ ये भी बताने जा रहे हैं कि यह पुराने वर्जन की तुलना में कितनी अलग होगी.


2022 टोयोटा ग्लैंजा को पुराने वर्जन से तुलना करें तो नए वेरियंट में क्रॉस बैज मिलेगा, जिस तरह का डिजाइन मारुति सुजुकी बलेनो में भी दिया गया है. टोयोटा पहले ही अपनी इस कार को लेकर टीजर जारी कर चुकी है, जिसमें कार के डिजाइन को दिखाया गया है. 2022 टोयोटा ग्लैंजा की फ्रंट से शुरुआत करते हैं. इस कार में स्लीक और कर्वी फ्रंट मिलेगा, जो क्रोम एसेंट से जुड़ा हुआ होगा. न्यू कार में हेडलैंप को शार्प बनाया गया है, जिसमें प्रोजेक्टर लैंप मिलेंगी. इसमें एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट भी मिलेंगे. कुल मिलाकर यह एक स्पोर्टी लुक वाला बंपर भी हो सकता है.

2022 टोयोटा ग्लैंजा में 16 इंच का स्पोर्टी एलॉय व्हील्स दिए गए हैं. टेल लाइट्स के चारों तरफ कंपनी ने एलईडी लाइट्स को लगाया है, ताकि बैक लाइट्स को भी आकर्षक बनाया जा सकेगा. हालांकि यह डिजाइन इस महीने लॉन्च की गई मारुति सुजुकी की हैचबैक कार को पेश किया जा चुका है. 2022 टोयोटा ग्लैंजा के केबिन की बात करें तो इसमें नए डिजाइन का डैशबोर्ड नजर आएगा. साथ ही एक नया इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एक टच स्क्रीन डिस्प्ले होगा. यह सिस्टम ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो के सपोर्ट के साथ दस्तक देगा. इस कार में हेड्सअप डिस्प्ले, 360 डिग्री व्यू कैमरा और वॉयस असिस्टेंस जैसे फीचर्स मिलेंगे.

टोयोटा की इस अपकमिंग कार का मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो 2022 के अलावा टाटा अल्ट्रोज के साथ भी होगा. टाटा अल्ट्रोज सेफ्टी के मद्देनजर कई अच्छी रेटिंग के साथ आता है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta