व्यापार

सोच-समझकर खरीदें होंडा की कारे, क्योकि फरवरी 2023 में बंद हो जाएंगी Honda की ये सभी कारें

Admin Delhi 1
29 Nov 2022 2:06 PM GMT
सोच-समझकर खरीदें होंडा की कारे, क्योकि फरवरी 2023 में बंद हो जाएंगी Honda की ये सभी कारें
x

दिल्ली: कार निर्माता कंपनियां आगामी रियल ड्राइविंग उत्सर्जन (RDE) मानदंडों को ध्यान में रखते हुए भारत में डीजल इंजन के मॉडल को बंद करने पर विचार कर रही हैं। इन कंपनियों के पास जापानी कार निर्माता होंडा भी है, जो अगले साल की शुरुआत से होंडा सिटी और होंडा अमेज़े सेडान के डीजल इंजन विकल्प को चरणबद्ध तरीके से रोकने की योजना बना रहा है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, होंडा कार्स इंडिया के सीईओ ताकुआ त्सुमुरा ने कहा कि डीजल इंजन आगामी आरडीई मानदंडों को पूरा करने में सक्षम नहीं हो सकते। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, होंडा अपने 1.5-लीटर डीजल इंजन को बंद कर देगा, जो होंडा सिटी, अमेज़े और डब्ल्यूआर-वी में पाया जाता है। होंडा ने डब्ल्यूआर-वी, जैज़ और अमेज़े के चयनित डीजल वेरिएंट के लिए ऑर्डर लेना भी बंद कर दिया है। कई ब्रांडों ने वैश्विक स्तर पर भी डीजल इंजन बंद कर दिए हैं। उसी समय, भारतीय कार निर्माता मारुति सुजुकी ने पहले ही डीजल इंजन से खुद को दूर कर लिया है।

मारुति केवल पेट्रोल इंजन की पेशकश कर रही है। हालांकि, सीएनजी और मजबूत हाइब्रिड तकनीक को मारुति सुजुकी द्वारा पेट्रोल इंजन के साथ माइलेज और रनिंग कॉस्ट को ध्यान में रखते हुए पेश किया जा रहा है।मारुति ने हाल ही में लॉन्च किए गए ग्रैंड विटारा में टोयोटा से ली गई मजबूत हाइब्रिड तकनीक का उपयोग किया है। उसी समय, कंपनी के पास सीएनजी कारों का एक बड़ा पोर्टफोलियो भी है। यह 10 से अधिक सीएनजी कारों को बेचता है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta