व्यापार

ब्लूस्मार्ट मोबिलिटी तेजी से कर रही तरक्की, खरीदना चाहती है 10,000 WagonR Electric

Tulsi Rao
31 Dec 2021 9:50 AM GMT
ब्लूस्मार्ट मोबिलिटी तेजी से कर रही तरक्की, खरीदना चाहती है 10,000 WagonR Electric
x
क्योंकि कंपनी दिल्ली एनसीआर के अलावा अगले कुछ महनों में दो नए टियर 1 शहरों में अपनी मौजूदगी दर्ज करने का प्लान बना चुकी है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक यातायात मुहैया कराने वाली कंपनी ब्लूस्मार्ट मोबिलिटी तेजी से आगे बढ़ रही है और इसका क्रेडिट कंपनी के फाउंडर और सीईओ अनमोल सिंह जग्गी को जाता है. 2019 के मध्य में 70 कारों के साथ व्यापार शुरू करके अब ब्लूस्मार्ट की 685 कारें दिल्ली-एनसीआर की सड़कों पर हैं. इसके बाद टाटा मोटर्स के साथ 3,500 इलेक्ट्रिक कारों की तगड़ी डील के बाद इस कंपनी की 2,000 कारें जल्द ही सर्विस देने लगेंगी. ये फिलहाल शुरुआत नजर आ रही है क्योंकि कंपनी दिल्ली एनसीआर के अलावा अगले कुछ महनों में दो नए टियर 1 शहरों में अपनी मौजूदगी दर्ज करने का प्लान बना चुकी है.

7,400 करोड़ रुपये से ज्यादा निवेश का प्लान
35 साल की उम्र के जग्गी ने व्यापार का तगड़ा प्लान बनाया है और इसके लिए फंड रेजिंग भी जोरदार हो रही है. 2025 तक कंपनी ने व्यापार बढ़ाने और चार्जिंग की पुख्ता व्यवस्था करने के लिए 7,400 करोड़ रुपये से भी ज्यादा निवेश करने का प्लान बनाया है. जग्गी फिलहाल सड़कों पर चल रही 685 कारों को के आंकड़े को 2025 तक 1 लाख कारों के माइलस्टोन में बदलना चाहते हैं. लेकिन यहां एक परेशानी है जो इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर्स के विकल्पों की कमी है. लग्जरी ब्रांड की इलेक्ट्रिक कारों को छोड़ दें तो टाटा टिगोर और नैक्सॉन, ह्यून्दे कोना ईवी और एमजी जैडएस ईवी ही बाजार में उपलब्ध हैं. इनमें से सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार टिगोर ईवी है जिसकी शुरुआती कीमत 12 लाख रुपये है.
बाजार काफी व्यापक हो जाएगा
इस बारे में बात करते हुए अनमोल सिंह जग्गी ने कहा, "मुझे बड़ी खुशी होती अगर मार्केट में 6 लाख रुपये कीमत वाली इलेक्ट्रिक कार मौजूद होती. बड़ी बात नहीं करूंगा, लेकिन अगर मारुति सुजुकी जैसी नामचीन कंपनी अगर इस बजट में वैगनआर इलेक्ट्रिक बेचने लगे तो हैं सबसे पहले कतार में खड़ा मिलूंगा और कंपनी से इस दाम पर 10,000 इलेक्ट्रिक वैगनआर खरीदूंगा. किसी भी शहर में आप चारों तरफ देखेंगे तो वैगनआर आपको एक टैक्सी के लिए शानदार विकल्प नजर आएगी. अगर हम ऐसा करते हैं तो हमारे लिए बाजार काफी व्यापक हो जाएगा और कंपनी के साथ इसमें इन्वेस्ट करने वाले लोग भी बहुत खुश होंगे."


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta