व्यापार

पेंशनभोगी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर

Khushboo Dhruw
22 Aug 2023 2:07 PM GMT
पेंशनभोगी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर
x
कर्मचारियों के लिए मुख्यमंत्री की ओर से बड़ी घोषणा की गई है। इसके तहत एक तरफ जहां उन्हें महंगाई भत्ते के बकाए का लाभ दिया जाएगा. वहीं उनके लिए गारंटीड पेंशन योजना शुरू की जाएगी.
दशहरा तक डीए एरियर की एक किस्त का भुगतान
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने एक अहम घोषणा की है. जिसमें कहा गया है कि सरकारी कर्मचारियों को दशहरा तक बकाया महंगाई भत्ते की एक किस्त का भुगतान कर दिया जाएगा. आंध्र प्रदेश राजपत्रित अधिकारी संघ की 21वीं बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि गारंटीड पेंशन योजना को लागू करने के लिए जल्द ही एक अध्यादेश जारी किया जाएगा। इस पेंशन योजना ने अंशदायी पेंशन योजना का स्थान ले लिया।
महिला कर्मचारियों को 5 आकस्मिक अवकाश लाभ
सीएम ने कर्मचारियों के लिए और भी कई घोषणाएं कीं. उन्होंने कहा कि जीपीएस अन्य राज्यों के लिए रोल मॉडल बनने जा रहा है. इसके लिए कई बैठकें हो चुकी हैं। नई प्रणाली को अन्य देशों द्वारा लागू विभिन्न पेंशन योजनाओं का अध्ययन करने के बाद डिजाइन किया गया है। इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री ने एक महत्वपूर्ण घोषणा में कहा कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत महिला कर्मचारियों को भी 5 आकस्मिक अवकाश का लाभ दिया जाएगा.
मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जिलों में टी को 16 प्रतिशत तक बढ़ाने के अलावा बिचौलियों को हटाने के लिए आउटसोर्स कर्मचारियों का एक निगम बनाया गया. इसके अलावा 1468 वेद विधान परिषद कर्मचारियों की सेवाएं नियमित कर दी गई हैं। इसके साथ ही कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की आयु भी 60 से बढ़ाकर 62 वर्ष कर दी गई है.
Next Story