व्यापार

BGMI निर्माता क्राफ्टन ने भारत में $150 मिलियन निवेश का वादा किया

Kunti Dhruw
10 Aug 2023 7:20 AM GMT
BGMI निर्माता क्राफ्टन ने भारत में $150 मिलियन निवेश का वादा किया
x
नई दिल्ली: बीजीएमआई गेम निर्माता क्राफ्टन ने गुरुवार को भारत में अगले दो से तीन वर्षों में 150 मिलियन डॉलर के निवेश का वादा किया। कंपनी ने कहा कि वह कंटेंट-आधारित प्लेटफॉर्म और डीप टेक पर ध्यान केंद्रित करते हुए देश में गेमिंग और स्टार्टअप इकोसिस्टम में निवेश करेगी।
"हम वैश्विक गेमिंग और प्रौद्योगिकी उद्योग में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में भारत की क्षमता में दृढ़ता से विश्वास करते हैं, और अगले दो से तीन वर्षों में अतिरिक्त 150 मिलियन डॉलर का निवेश करने की हमारी प्रतिबद्धता इस विकास को बढ़ावा देने के लिए हमारे समर्पण को दर्शाती है," सीईओ सीन ह्यूनिल सोहन ने कहा। , क्राफ्टन इंडिया।उन्होंने कहा, "हम स्थायी वैश्विक प्रभाव बनाने में भारतीय आईपी और सामग्री की शक्ति में विश्वास करते हैं।"
मार्च 2021 में अपने पहले निवेश के बाद से, कंपनी ने 11 इनोवेटिव स्टार्टअप्स में लगभग 140 मिलियन डॉलर का निवेश किया है।गेम डेवलपमेंट स्टूडियो से परे, कंपनी का निवेश विविध और पूरक क्षेत्रों में फैला है, जिनमें ईस्पोर्ट्स, मल्टीमीडिया मनोरंजन, सामग्री निर्माण और ऑडियो प्लेटफॉर्म शामिल हैं। हाल के महीनों में, क्राफ्टन ने इन उभरते क्षेत्रों में स्टार्टअप का सक्रिय रूप से समर्थन करते हुए, क्रिएटर इकोनॉमी और डीप टेक को शामिल करने के लिए अपना फोकस बढ़ाया है।
क्राफ्टन के कॉर्पोरेट विकास और उद्यम निवेश प्रमुख, भारत और एमईएनए, निहांश भट ने कहा, "हमारी निवेश गति जारी रहेगी क्योंकि हम भारत में विभिन्न क्षेत्रों में एक गतिशील और विकसित पोर्टफोलियो स्थापित करना चाहते हैं।"
BGMI के अलावा, कंपनी ने देश में द कैलिस्टो प्रोटोकॉल, रोड टू वेलोर: एम्पायर्स और डिफेंस डर्बी गेम्स लॉन्च किए हैं।
Next Story