व्यापार

बैट्रिक्स ने नए मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के रूप में यशोधन गोखले की नियुक्ति की घोषणा की

Kunti Dhruw
7 Aug 2023 1:20 PM GMT
बैट्रिक्स ने नए मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के रूप में यशोधन गोखले की नियुक्ति की घोषणा की
x
काबरा एक्सट्रूज़नटेक्निक लिमिटेड के बैटरी डिवीजन, बैट्रिक्स ने यशोधन प्रमोद गोखले को नए मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (सीटीओ) के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की। गोखले पहले टाटा मोटर्स, कल्याणी पावर और ऑक्टिलियन पावर सिस्टम्स समेत अन्य कंपनियों से जुड़े थे।
विकास पर टिप्पणी करते हुए, काबरा एक्सट्रूज़नटेक्निक लिमिटेड के उपाध्यक्ष और एमडी, आनंद काबरा ने कहा, “बैट्रिक्स फोल्ड में डॉ. यशोधन गोखले का स्वागत करते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है। जैसे-जैसे हम विकास पथ में तेजी लाने की यात्रा पर आगे बढ़ रहे हैं, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि हमारे तकनीकी विकास को वांछित दिशा में ले जाने के लिए हमारे पास रणनीतिक रूप से सबसे उपयुक्त नेतृत्व है।''
कंपनी के बयान के अनुसार, गोखले ने अपनी पीएच.डी. अर्जित की। 2010 में जर्मनी में, रॉयल सोसाइटी ऑफ केमिस्ट्री और जर्मन सरकार से पुरस्कार और छात्रवृत्ति प्राप्त की। बैट्रिक्स के अनुसार, गोखले की विशेषज्ञता में नैनो प्रक्रिया विकास और अनुकूलन, 1Gwh संयंत्रों के लिए लिथियम-आयन बैटरी निर्माण, उत्पाद जीवन-चक्र सत्यापन और सौर और दूरसंचार परियोजनाओं में लागत प्रभावी लिथियम-आयन बैटरी तैनाती शामिल है।
गोखले ने कहा, “मैं कंपनी के विकास पथ के इस महत्वपूर्ण क्षण में बैट्रिक्स के साथ मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के रूप में जुड़कर बेहद रोमांचित हूं, जब इलेक्ट्रॉनिक वाहन और बैटरियां न केवल देश की बल्कि दुनिया की अर्थव्यवस्था में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। पर्यावरण। मैं दक्षता बढ़ाने के लिए कंपनी के प्रौद्योगिकी प्रयासों को बदलने की इस नई भूमिका की प्रतीक्षा कर रहा हूं।
बैट्रिक्स काबरा एक्सट्रूज़नटेक्निक (KET) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों के उत्पादन के लिए लिथियम आयन बैटरी पैक बनाती है। केईटी कोलसाइट समूह का हिस्सा है, एक कंपनी जो 1962 से प्लास्टिक एक्सट्रूज़न मशीनरी व्यवसाय में है।
Next Story