व्यापार

बैंक ग्राहक ध्यान दें: जानें बैंक आपको कितना दे रहा ब्याज, इस लिंक पर करे चेक

Janta Se Rishta Admin
20 Sep 2021 4:18 PM GMT
बैंक ग्राहक ध्यान दें: जानें बैंक आपको कितना दे रहा ब्याज, इस लिंक पर करे चेक
x
पढ़े पूरी खबर

अगर आप बचत खाते (Saving Account) में हमेशा बड़ी रकम रखते हैं तो फिर ये फायदे का सौदा नहीं है. क्योंकि पिछले कुछ वर्षों में लगातार सेविंग अकाउंट पर ब्याज का ग्राफ गिरा है. ऐसे में बचत खातों में उतनी ही रकम रखनी चाहिए, जितनी इमरजेंसी फंड के तौर पर जरूरत हो. आइए जानते हैं किस बैंक में सेविंग अकाउंट पर कितना ब्याज मिल रहा है. सबसे ज्यादा प्राइवेट बैंक RBL बैंक में 4.25 फीसदी से लेकर 6 फीसदी तक सालाना बचत खातों पर ब्याज मिलता है.

बंधन बैंक (Bandhan Bank) में सेविंग अकाउंट पर न्यूनतम 3 फीसदी और अधिकतम 6 फीसदी सालाना ब्याज का ऑफर किया जा रहा है. जबकि इंडसइंड बैंक में बचत खातों पर 4 से 6 फीसदी सालाना ब्याज मिल रहा है. यस बैंक (Yes Bank) में सेविंग अकाउंट पर न्यूनतम 4 फीसदी और अधिकतम 5.50 फीसदी ब्याज मिल रहा है. वहीं IDFC बैंक बचत खातों पर 4 से लेकर 5 फीसदी सालाना ब्याज ऑफर कर रहा है. अगर बड़े प्राइवेट बैंकों की बात करें तो ICICI बैंक में सेविंग खाते पर महज 3 से साढ़े 3 फीसदी सालाना ब्याज मिल रहा है. HDFC बैंक के ग्राहकों को भी सेविंग अकाउंट पर यही ब्याज मिल रहा है.

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI में सालाना महज 2.70 फीसदी ब्याज बचत खातों पर मिल रहा है. वहीं पंजाब नेशनल बैंक में 2.90 फीसदी और बैंक ऑफ बड़ौदा में भी 2.90 फीसदी सालाना ब्याज सेविंग अकाउंट पर मिल रहा है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta