Top
व्यापार

Royal Enfield बाइक्स भारत में बेहद ही पॉपुलर, जानिए इसकी 4 खासियत

Triveni
17 Oct 2020 10:38 AM GMT
Royal Enfield बाइक्स भारत में बेहद ही पॉपुलर, जानिए इसकी 4 खासियत
x
Royal Enfield बाइक्स भारत में बेहद ही पॉपुलर हैं। हर एज ग्रुप के बीच रॉयल एनफील्ड की बाइक्स बेहद ही पॉपुलर हैं
जनता से रिश्ता वेबडेस्क| Royal Enfield बाइक्स भारत में बेहद ही पॉपुलर हैं। हर एज ग्रुप के बीच रॉयल एनफील्ड की बाइक्स बेहद ही पॉपुलर हैं और ये रॉयलिटी का सिंबल मानी जाती हैं। आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड बाइक्स के बारे में कुछ ऐसी बाते हैं जो लोगों को नहीं पता है। आज हम आपको उन्हीं बातों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

लाउड साइलेंसर: आपने ज्यादातर रॉयल एनफील्ड बाइक्स को तेज आवाज वाले साइलेंसर के साथ सड़क पर चलते हुए देखा होगा। कई लोगों को ऐसा लगता है कि RE बाइक्स में ये साइलेंसर कंपनी फिटेड है जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। लोग इस लाउड साइलेंसर को RE बाइक्स में बाहर से फिट करवाते हैं। कई शहरों में ये साइलेंसर पूरी तरह से बैन हैं।

किक स्टार्ट: बहुत सारे लोगों को लगता है कि रॉयल एनफील्ड बाइक्स सिर्फ किक स्टार्ट की जा सकती हैं जबकि ऐसा नहीं है क्योंकि RE बाइक्स में समय के साथ काफी अपडेट किए गए हैं और अब ये बाइक किक स्टार्ट के साथ सेल्फ स्टार्ट फंक्शन के साथ भी अवेलेबल हैं।

स्टील व्हील्स: आज से कुछ साल पहले तक RE बाइक्स सिर्फ स्टील व्हील के साथ अवेलेबल थी लेकिन स्टील व्हील्स के साथ अब RE बाइक्स में अलॉय व्हील्स का ऑप्शन भी मिलता है जिनमें से ग्राहक अपनी पसंद का वेरिएंट भी चुन सकते हैं।

बैलेंसिंग: रॉयल एनफील्ड बाइक्स का डिजाइन काफी हैवी ड्यूटी होता है ऐसे में बहुत से लोगों को ऐसा लगता है कि इन बाइक्स में बैलेंसिंग की दिक्कत है जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है और ये बाइक्स भारी इंजन की वजह से काफी बैलेंस्ड रहती हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it