व्यापार

18 अक्टूबर को एप्पल का नया ईवेंट, MacBook Pro 14 और 16 का अनाउन्समेंट, इनके फीचर्स हुए लीक

Nidhi Singh
17 Oct 2021 6:21 AM GMT
18 अक्टूबर को एप्पल का नया ईवेंट, MacBook Pro 14 और 16 का अनाउन्समेंट, इनके फीचर्स हुए लीक
x
सितंबर में एप्पल (Apple) ने अपने फॉल ईवेंट में iPhone 13 के चार मॉडल समेत कई सारे प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया था

सितंबर में एप्पल (Apple) ने अपने फॉल ईवेंट में iPhone 13 के चार मॉडल समेत कई सारे प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया था. खबरों की मानें तो कुछ ही दोनों में एप्पल एक और ईवेंट आयोजित करने जा रहा है. इस ईवेंट में एप्पल केवल मैक प्रोडक्ट्स को पेश करेगा और इन्हीं के बारे में बात करेगा. आइए देखें इस ईवेंट में कौन से प्रोडक्ट्स पेश किए जा सकते हैं और उनके लीक हुए फीचर्स उनके बारे में क्या कहते हैं.

एप्पल जल्द पेश करेगा MacBook Pro के मॉडल्स

एप्पल साल का अपना दूसरा ईवेंट, 'Unleashed' सोमवार, 18 अक्टूबर को आयोजित कर रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि यह पूरा ईवेंट केवल मैक प्रोडक्ट्स के लिए रखा गया है और यह उम्मीद की जा रही है कि कंपनी MacBook Pro 14 और MacBook Pro 16 का अनाउन्समेंट तो करेगी ही.

MacBook Pro में ये सब होगा नया

हालांकि एप्पल ने फिलहाल इन प्रोडक्ट्स के फीचर्स को लेकर कुछ नहीं कहा है और ईवेंट काफी नजदीक है, टिप्स्टरस और लीकर्स ने फिर भी कुछ बातों को सामने रखा है. उनका यह कहना है कि जहां MacBook Pro की डिजाइन में ज्यादा फरक नहीं आया है और देखने में ये पुराने मॉडल्स की ही तरह दिखता है.

लीक्स की मानें तो MacBook Pro के नये मॉडल्स 14:9 के ऐस्पेक्ट रेशियो के साथ आ सकते हैं जिससे यूजर्स को एक बेहतर वेब स्क्रॉलिंग एक्स्पीरिएन्स मिलेगा. साथ ही, बेजेल्स को इतना कम कर दिया गया है कि MacBook Pro की लेबेलिंग भी इन मॉडल्स से गायब हो सकती है.

कनेक्शन के नजरिए से ये मॉडल्स पिछले वालों से बेहतर हो सकते हैं क्योंकि इनमें आपको एक फुल साइज का एचडीएमआई पोर्ट, दो यूएसबी टाइप-सी पोर्ट्स और मैगसेफ चार्जिंग की सुविधा मिलेगी. MacBook Pro 14 और MacBook Pro 16 मिनी एलईडी डिस्प्ले और 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आ सकते हैं.

इस बार के MacBook Pros में नहीं होगा यह फीचर

जहां इन नये मॉडल्स में कुछ नया लाया जा रहा है वहीं कुछ फीचर्स को कम भी किया जा रहा है. टिप्स्टर्स की जानकारी के अनुसार इन मॉडल्स में आपको टच बार नहीं मिलेगा, जिसे 2016 वाले मॉडल में पहली बार लाया गया था.

जैसा कि हम पहले भी बता चुके हैं, ये सभी फीचर्स लीकर्स और टिप्स्टर्स के जरिए सामने आए हैं और कंपनी की ओर से इनमें से किसी भी फीचर की पुष्टि नहीं की गई है. 18 अक्टूबर के ईवेंट मेँ ही एप्पल इन प्रोडक्ट्स के फीचर्स, कीमत और उपलब्धता के ऊपर से पर्दा उठाएगा.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it