व्यापार

एप्पल के iOS 15 में आए बग्स, सिरी ने हटाए वॉयस असिस्टन्ट फीचर, जानिए

Nidhi Singh
30 Sep 2021 9:33 AM GMT
एप्पल के iOS 15 में आए बग्स, सिरी ने हटाए वॉयस असिस्टन्ट फीचर, जानिए
x
हाल ही में Apple ने अपने ओएस का नया अपडेट, iOS 15 जारी किया था. उसे डाउनलोड करने के बाद यूजर्स को कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आइए इनके बारे में और जानते हैं..

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। हाल ही में Apple ने iPhone 13 समेत कई सारे प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया. अपने लॉन्च ईवेंट में एप्पल ने अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के नये अपडेट, iOS 15 का भी ऐलान किया था. यह अपडेट अब iPhone यूजर्स के लिए उपलब्ध है लेकिन इसे डाउनलोड करने के बाद यूजर्स को कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. यूजर्स को इस अपडेट को डाउनलोड करने पर कई सारे बग्स को झेलना पड़ रहा है. आइए इन समस्याओं के बारे में जानते हैं.

iOS 15 अपडेट अपने साथ ला रहा है बग्स

इस अपडेट से सामने आने वाले बग्स ने यूजर्स को तंग करके रख दिया है. कई यूजर्स ने एप्पल सपोर्ट कम्यूनिटी फोरम्स पर अपनी फोटोज को लेकर शिकायतें दर्ज की हैं और मैक रूमर्स पर भी इन शिकायतों के बारे में आवाज उठाई गई है.

तस्वीरों हो रही हैं गायब

कई यूजर्स ने इस बात को उठाया है कि वे जो भी तस्वीरें मैसेज एप से डाउनलोड करते हैं, वो मैसेज थ्रेड के डिलीट होने के साथ ही डिलीट हो जाती हैं. यह फोटोज का डिलीट होना iCloud Backup के बाद हो रहा है. यह फोटोज iCloud फोटो लाइब्रेरी से भी डिलीट हो रही हैं.

iPhone हो रहा है फ्रीज

कैमरा की दिक्कत के साथ-साथ एप्पल इन्साइडर के माइक कैम्पबेल ने एक और समस्या को पकड़ा है. इसमें iOS अपडेट फोन को स्वाइप करके अनलॉक करते समय अचानक फ्रीज कर देता है. कुछ यूजर्स का मेल एप भी फ्रीज हुआ है. इस अपडेट के बाद यूजर एप्पल टीवी कीबोर्ड के नोटिफिकेशन्स को भी डिसेबल नहीं कर पा रहे हैं.

Siri भी कर रहा है दिक्कत

ioS 15 के इस अपडेट ने एप्पल के उन यूजर्स को भी बहुत परेशान कर दिया है जो ठीक से देख नहीं सकते. मुख्य रूप से, ऐसे ही यूजर्स सिरी के उन वॉयस असिस्टेन्ट फीचर्स का इस्तेमाल करते हैं जिससे सिरी कॉल करने, मेल चेक करने आदि में मदद करता है. इस अपडेट के बाद सिरी इस फीचर को यूजर्स को बिना बताए ही हटा दे रहा है.

इन सभी बग्स से परेशान यूजर्स ने शिकायतें तो दर्ज की हैं लेकिन अब तक एप्पल ने इनकी गुहार को सुना नहीं है और कोई ऐसा अपडेट जारी नहीं किया है जिससे इन बग्स को ठीक किया जा सके.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it