Top
व्यापार

अनिल अंबानी की ये कंपनी कर्जदाताओं से कर रही बात, इधर निवेशक हुए मालामाल

Kunti
4 May 2021 3:52 PM GMT
अनिल अंबानी की ये कंपनी कर्जदाताओं से कर रही बात, इधर निवेशक हुए मालामाल
x
अनिल अंबानी की कुछ कंपनियां हैं जो रिलायंस ग्रुप को अब भी थोड़ी राहत देती हैं।

अनिल अंबानी की कुछ कंपनियां हैं जो रिलायंस ग्रुप को अब भी थोड़ी राहत देती हैं। इन्हीं में से एक कंपनी रिलायंस पावर है। रिलायंस पावर को नए प्रोजेक्ट्स भी मिलते हैं तो वहीं तिमाही नतीजे भी उम्मीद से बेहतर रहे हैं। हालांकि, कंपनी पर कर्ज का बोझ भी है। यही वजह है कि रिलायंस पावर अपने कर्जदाताओं से समाधान के लिए बातचीत कर रही है। इस मामले में यस बैंक, लक्ष्मी विलास बैंक, आईडीबीआई बैंक और एक्सिस बैंक कर्जदाता हैं। रिलायंस पावर ने यस बैंक से 83 करोड़ रुपये के कर्ज लिए हैं तो वहीं लक्ष्मी विलास बैंक से 115 करोड़ रुपये की राशि उधार ली गई है। कंपनी ने आईडीबीआई बैंक से 42 करोड़ रुपये और एक्सिस बैंक ने 64 करोड़ रुपये उधार लिए। कुल मूल राशि 304 करोड़ रुपये है, लेकिन बकाया 1,351 करोड़ रुपये है।

इस बीच, रिलायंस पावर से निवेशक खूब पैसे बना रहे हैं। अगर बीते 5 दिन के ही कारोबारी आंकड़े को देखें तो रिलायंस पावर के शेयर में एक बड़ा उछाल आया और ये 4 रुपये से 5.50 रुपये के स्तर तक गया है। वहीं, कंपनी का मार्केट कैपिटल भी 1500 करोड़ रुपये के स्तर को पार कर लिया। हालांकि, मंगलवार को शेयर में मुनाफावसूली देखने को मिली है और एक बार फिर मार्केट कैपिटल 1500 करोड़ रुपये से नीचे आ गया है। (अनिल अंबानी के भरोसेमंद हैं ये CEO, संभाल रहे रिलायंस कैपिटल का कारोबार )
7 मई को आएंगे नतीजे: इस बीच, रिलायंस पावर के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग 7 मई को होने वाली है। इस मीटिंग में ऑडिट फाइनेंशियल रिजल्ट को मंजूरी मिलेगी। इसके बाद बीते वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही और पूर्व साल के नतीजे सार्वजनिक किए जाएंगे। आपको बता दें कि दिसंबर तिमाही (वित्त वर्ष 2020-21) में कंपनी को करीब 53 करोड़ रुपये का बड़ा मुनाफा हुआ था। मुनाफे में करीब 6 फीसदी की बढ़ोतरी है। कुल आय की बात करें तो दिसंबर तिमाही में 2,006.66 करोड़ रुपये हो गई।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it