व्यापार

आनंद महिद्रा ने हाइपरकार वाली खबर को लेकर यूजर्स को दिया जवाब

Admin Delhi 1
30 Nov 2022 1:35 PM GMT
आनंद महिद्रा ने हाइपरकार वाली खबर को लेकर यूजर्स को दिया जवाब
x

मुंबई: महिंद्रा ग्रुप (Mahindra Group) के मालिकाना हक वाली पिनिनफेरिना बतिस्ता (Pininfarina Battista) ने सार्वजनिक सड़कों पर चल सकने वाली दुनिया की सबसे तेज व्हीकल होने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। हालांकि भारतीय सड़कों पर जिस तरह ट्रैफिक होता है, उसमें शायद यह हाइपरकार भी तेज चलने के मामले में हमारे ऑटो-रिक्शे से पीछे रह सकती है। Mahindra Group के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने भी इस बात पर सहमति जताई है कि बतिस्ता अभी भी भारत के कुख्यात ट्रैफिक में ऑटो रिक्शा के पीछे रह सकता है। महिंद्रा ग्रुप ने साल 2015 में जर्मनी की लग्जरी EV कंपनी, ऑटोमोबिली पिनिनफेरिना का अधिग्रहण किया था। ऑटोमोबिली पिनिनफेरिना ने हाल ही में ऐलान किया कि उसके पहली बैटरी चालित हाइपर, Pininfarina Battista सार्वजनिक सड़कों पर चल सकने वाली दुनिया की सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार होगी। आनंद महिंद्रा ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर इस उपलब्धि को लोगों के साथ शेयर किया। इस खबर पर एक यूजर्स ने कमेंट करते हुए कहा कि इस उपलब्धि के बावजूद भारतीय सड़कों पर यह कार ऑटो रिक्शा के पीछे रह सकती है और आनंद महिंद्रा ने भी इसपर सहमति जताई।

Anand Mahindra ने क्या जबाव दिया: यूजर्स ने आनंद महिंद्रा की पोस्ट पर कमेंट करते हुए कहा, "सर अभी भी ऑटो रिक्शा वाले भारतीय ट्रैफिक में अधिक तेज रहेंगे।" इस पर आनंद महिंद्रा ने इस पर मुस्कारते हुए एक इमोजी के साथ लिखा, "मैं आपकी इस बात को नहीं काट सकता हूं।" ऑटो रिक्शा का छोटा साइज उन्हें संकरी गलियों में जाने और भारी ट्रैफिक में तंग जगहों से भी निकलने में सक्षम बनाता है, जिससे वे अक्सर जाम की स्थिति में कार और दूसरी गाड़ियों के मुकबाले अधिक तेजी से निकल जाते हैं।

सिर्फ 1.79 सेकेंड में शून्य से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार: इस बीच Pininfarina ने अपने खास लॉन्च कंट्रोल सिस्टम की मदद से, Battista सिर्फ 1.79 सेकेंड में शून्य से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है, जो एक रिकॉर्ड है। अभी तक यह रिकॉर्ड रिमक नेवेरा के पास था, जो 1.86 सेकेंड में शून्य से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक जा सकती है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta