व्यापार

निवेशकों ने की कानूनी कार्रवाई, जानें पूरा मामला

jantaserishta.com
17 March 2023 11:50 AM GMT
निवेशकों ने की कानूनी कार्रवाई, जानें पूरा मामला
x
लंदन (आईएएनएस)| द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, क्रेडिट सुइस में अमेरिकी निवेशकों ने संकटग्रस्त स्विस बैंक पर कानूनी कार्रवाई करते हुए दावा किया है कि इस सप्ताह के शेयरों के गिरने से पहले उन्होंने अपनी संभावनाओं को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया। क्रेडिट सुइस के सबसे बड़े शेयरधारक, सऊदी नेशनल बैंक (एसएनबी) की टिप्पणियों के बाद बुधवार को शेयरों में 30 प्रतिशत तक की गिरावट के साथ ऋणदाता को तेजी से बिकवाली का सामना करना पड़ा, जिसमें कहा गया कि नियामक प्रतिबंधों के कारण इसकी होल्डिंग को 10 प्रतिशत से नीचे सीमित करने के कारण यह अधिक नकदी में वृद्धि करने में असमर्थ है।
स्विस केंद्रीय बैंक ने बाद में क्रेडिट सुइस को 44.5 बिलियन पाउंड की लाइफलाइन देने की पेशकश की और शेयरों में तेजी आई, जिससे गुरुवार को उनके कुछ नुकसान की भरपाई हो गई।
लेकिन क्लास एक्शन लॉ सूट स्पेशलिस्ट रोसेन लॉ फर्म ने न्यू जर्सी की एक अदालत में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें दावा किया गया है कि बैंक ने अपनी 2021 की वार्षिक रिपोर्ट में झूठे और भ्रामक बयान दिए हैं।
लॉ सूट क्रे डिट सुइस के खिलाफ प्रतिनिधित्व करेगा, क्योंकि इससे तेजी से शेयरधारकों के निवेश का वैल्यू कम हुआ है।
पिछले हफ्ते क्रेडिट सुइस ने माना कि जब इसकी 2022 की विलंबित वार्षिक रिपोर्ट प्रकाशित हुई तो इसकी रिपोटिर्ंग और नियंत्रण प्रक्रियाओं में इसकी भौतिक कमजोरियां थीं। उन्होंने कहा कि इसका परिणाम वित्तीय परिणामों के गलत बयानों के रूप में हो सकता है।
द गार्जियन ने बताया कि क्रेडिट सुइस के शेयरों ने पहले लाभ कम किया और स्विट्जरलैंड के दूसरे सबसे बड़े बैंक के बारे में चिंता के कारण 4 प्रतिशत गिर गया।
शेयर अस्थिर व्यापार में 1.8 प्रतिशत अधिक खुले थे, और अब 1.95 स्विस फ्रैंक पर 3.6 प्रतिशत नीचे हैं। बुधवार को, वे 1.55 फ्रैंक के रिकॉर्ड निचले स्तर तक गिर गए और 25 प्रतिशत नीचे बंद हुए।
क्रेडिट सुइस द्वारा स्विस सेंट्रल बैंक से एक आपातकालीन तरलता लाइन हासिल करने के बाद गुरुवार को शेयरों ने अपने मूल्य का 19 प्रतिशत प्राप्त किया।
क्रेडिट सुइस के स्विस बैंकिंग डिवीजन के प्रमुख आंद्रे हेलफेंस्टीन ने कहा कि नकदी बैंक को बदलाव के साथ आगे बढ़ने की अनुमति देगी, लेकिन ग्राहकों का विश्वास वापस जीतने में समय लगेगा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta